ये है देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार, कम बजट पर मिलते हैं हाइटेक फीचर्स

सड़क पर चलते समय सुरक्षा के एक बड़ा मुद्दा है जिसका सभी को ध्यान रखना चाहिये। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बताने जा रहे हैं देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार के बारे में जिसे ग्लोबल एनकैप द्वारा 5 स्टार की रेटिंग से नवाज़ा गया है।

Rishabh ParmarSun, 01 Aug 2021 09:53 PM (IST)
ये है देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। यदि आप एक नई कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो आपको कई अहम चीज़ों का अवश्य ध्यान रखना चाहिये। सिर्फ कार की साज-सजावट देख कर ही आर्कषिचत नहीं होना चाहिये। आज भारत में लाखों लोग सिर्फ सड़क दुर्घटना की वजह से जान गंवा देते हैं। ऐसे में नई कार खरीदने से पहले हमें उसके सेफ्टी फीचर्स से लेकर बिल्ड क्वालिटी तक पर नजर रखनी चाहिये। आज वाहन निर्माता कंपनियां कारों की बिल्ड क्वालिटी पर खासा ध्यान रखती हैं और सस्ती हो या महंगी एक मजबूत कार बनाकर ग्राहकों की सुरक्षा का ध्यान रखती हैं। आज हम आपको इस लेख के जरिये बताएंगे भारत की सबसे सुररक्षित हैचबैक कार के बारे में जिसे सुरक्षा के लिहाज़ से पूरे 5 अंक प्राप्त हैं।

टाटा अल्ट्रोज़ : होमग्रोन ऑटोमेकर टाटा मोटर्स हमेशा से अपनी कारों की मजबूती के लिए जानी जाती है। कंपनी की पुरानी से लेकर नई कार तक की बिल्ड क्वालिटी जबरदस्त है। वहीं टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक में भी कंपनी की बाकी कारों की तरह ही मजबूत बिल़्ड क्वालिटी देखने को मिलती है। इतना ही नहीं ग्लोबल एनकैप द्वारा इसे 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग्स भी प्राप्त है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए इस हैचबैक में दो एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं, जो ग्राहकों को सेफ्टी के मामले में पूरी संतुष्टि देते हैं।

फीचर्स : फीचर्स की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज़ में कूल ग्लोव बॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल, एक्सप्रेस कूलिंग टेक्नोलॉजी, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जोकि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ आता है। इसके अलावा इसमें म्यूजिक के लिए हरमन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो दिया गया है जो इस हैचबैक में सफर के दौरान आपका एक्सपीरियंस और बेहतर बना देता है।

टर्बोचार्ज्ड इंजन : टाटा अल्ट्रोज़ हैचबैक ​​i-Turbo XM + वेरिएंट से शुरू हैं। इसमें 1.2 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इस मॉडल को केवल पाँच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। अपने नये इंजन की बदौलत Altroz ​​i-Turbo 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें कि इस कार में मल्टी ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। बता दें कंपनी ने हाल ही में इसका डॉर्क एडिशन भी लांच किया है जो इन दिनों काफी चर्चा में है।

इन कारों से है टक्कर : Tata मोटर्स की इस प्रीमियम हैचबैक कार की टक्कर भारत में हुंडई की पॉपुलर हैचबैक i20 और मारुति सुजुकी की तरफ से आने वाली बलेनो से है। बता दें टाटा अल्ट्रोज़ को 5.79 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.