Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार इस दिन होगी लॉन्च, इन कारों को देगी टक्कर

Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार को जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा यहां जानें कैसे होंगे इसके फीचर्स

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 04:49 PM (IST)
Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार इस दिन होगी लॉन्च, इन कारों को देगी टक्कर
Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार इस दिन होगी लॉन्च, इन कारों को देगी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Tata Motors भारतीय बाजार में अपनी नई कार Tata Altroz को लॉन्च करने वाली है। टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है, यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की इस प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। ऐसे में अब लोगों को इंतजार खत्म होने जा रहा है और यह कार अगले साल यानि कि 22 जनवरी, 2020 को लॉन्च की जाएगी। लॉन्चिंग के बाद बिल्कुल साफ होगा कि यह कार किन-किन नई चीजों से लैस होने वाली है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इस कार में क्या कुछ खास है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Altroz में पहला 1.2 लीटर का BS-VI कंप्लेंट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 86 Ps की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.5 लीटर का BS-VI कंप्लेंट डीजल इंजन दिया गया है जो कि 90 Ps की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो टाटा मोटर्स के लेटेस्ट अल्फा प्लेटफॉर्म पर बनी इस कार में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Tata Altroz में 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, म्यूजिक सिस्टम के साथ हरमन के स्पीकर, चिल्ड ग्लोवबॉक्स, ड्यूल रो आर्मरेस्ट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स हैं।

कीमत

कीमत के मामले में Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपये तक है।

यह भी पढ़ें:सर्दियों में कार कभी नहीं करेगी दिक्कत, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान 

chat bot
आपका साथी