Suzuki ने फ्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए शुरू किया Park For Freedom अभियान

Suzuki Motorcycle India प्राइवेट लिमिटेड ने सलाम किया है और स्वतंत्रता दिवस अभियान शुरू किया है जिसका नाम Park For Freedom है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:34 PM (IST)
Suzuki ने फ्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए शुरू किया Park For Freedom अभियान
Suzuki ने फ्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए शुरू किया Park For Freedom अभियान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोविड-19 से लड़ रहे फ्रंटलाइन वॉरियर्स को Suzuki Motorcycle India प्राइवेट लिमिटेड ने सलाम किया है और स्वतंत्रता दिवस अभियान शुरू किया है जिसका नाम 'Park For Freedom' है। इस कैंपेन में एक डिजिटल फिल्म तैयार की गई है जिसमें लोगों को अपने स्टेशनरी वाहनों के साथ दिखाया गया है जिसमें वह अपील करते हुए नजर आते हैं कि इस स्वतंत्रता दिवस अपने घरों पर रहें। दरअसल यह मुहिम कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए शुरू की गई है। दोपहिया निर्माता कंपनी सुजुकी ने भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए यह मुहिम शुरू की है जिससे लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सकेगा।

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी की तरफ से बनाई गई इस डिजिटल फिल्म में आपको 'सारे जहां से अच्छा' संगीत सुनाई देगा जो एक जरूरी संदेश के साथ आता है। यह संदेश स्वतंत्रता दिवस पर अपने घरों में रहने को लेकर दिया गया है।

इस संदेश का मकसद कोरोना वायरस से लड़ रहे फ्रंर्टलाइन वर्कर्स को सपोर्ट करना है जो दिन रात एक कर के कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं। दरअसल देश में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं और इनकी संख्या अब 22 लाख से भी ज्यादा हो गई है। लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को कम करने और लोगों को इस खतरनाक बीमारी से बचाने के लिए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने यह नया तरीका निकाला है जिससे लोगों को स्वतंत्रता दिवस पर अपने घरों पर रहने के लिए प्रेरित किया जा सके और इस बीमारी को खत्म किया जा सके।

दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत के तमाम हिस्सों में लोगों का हुजूम उमड़ता है और देश की आजादी का जश्न मनाता है। हालांकि इस बार स्वतंत्रता दिवस का जश्न नहीं मनाया जाएगा क्योंकि इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से फैल सकता है। ऐसे में लोगों को अपने घरों पर रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके इसके लिए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से इस डिजिटल फिल्म को तैयार किया गया है।

आपको बता दें कि इस फिल्म का मकसद कोविड-19 से लड़ रहे फ्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करना भी है जिसमें डॉक्टर्स, नर्सेज, सैनिटाइजेशन वर्कर्स, पुलिस वाले, डिलीवरी एग्जीक्यूटिव और जरूरी सामान पहुचाने वाले शामिल हैं, जो इस महामारी के दौरान भी लगातार काम करके लोगों तक जरूरी सुविधाएं पहुंचा रहे हैं। सुजुकी मोटरसाइकिल की तरफ से शुरू की गई यह मुहिम पूरे 5 दिनों तक चलेगी जिसमें देशभर के दोपहिया वाहन चालकों को टारगेट किया जाएगा।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, कोइचिरो हीरा ने कहा, "अभियान का उद्देश्य हमारे सीमावर्ती योद्धाओं के कंधों से कुछ बोझ को दूर करना है, जो जिम्मेदारी से कोविड -19 के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं। यह सबसे अच्छा रिटर्न गिफ्ट है जिसे हम मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए पेश कर सकते हैं। Park For Freedom पहल की शुरुआत करते हुए उनके समर्पण और दृढ़ संकल्प को सलाम करते हैं, जो व्यक्तियों से अनुरोध करते हैं कि वे इस स्वतंत्रता दिवस को मनाएं और जब तक यह पूरी तरह से आवश्यक नहीं है, बाहर जाने से बचें।" 

chat bot
आपका साथी