सुजुकी GSX-R1000R के स्पेशल एडिशन की जानकारी आई सामने, जानिये कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुजुकी ने अपनी अपकमिंग बाइक का नाम अपने ऑफिशियल रेस ट्रैक Ryuyo के नाम पर GSX-R1000R Ryuyo रखा है। इस बाइक का मिलान में होने वाले EICMA मोटरसाइकिल शो में डेब्यू किया जाएगा। यह कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक होगी। GSX-R1000R Ryuyo का निर्माण सुजुकी मोटो इटैलिया द्वारा किया गया है। यह बाइक सिर्फ रेसिंग ट्रैक पर चलेगी। कंपनी इसकी सिर्फ 20 यूनिट्स बनाएंगी। इसकी कीमत लगभग 25.74 लाख रुपये रखी गई है।

कंपनी ने अभी तक इसकी सारी जानकारियों से पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन यह बताया गया है कि इसमें लगा इंजन 212 hp की पावर और 125 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। इसकी बॉडी में कार्बन-फाइबर का भरपूर इस्तेमाल किया गया है, जिस वजह से इसका वजन महज 168 किलोग्राम है।

GSX-R1000R Ryuyo में Yoshimura R-11 एग्जॉस्ट सिस्टम, Öhlins TTX GP मोनोशॉक, और टॉप-शेल्फ ब्रेम्बो ब्रेकिंग हार्डवेयर दिया गया है। इसकी बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। इसके बाकी स्पेसिफिकेशन इसके डेब्यू के बाद ही मिल पाएगी। इसका लिमिटेड नंबर में प्रोडक्शन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे सिर्फ यूरोप में ही बेचा जाएगा।

अप्रैल में ऑरिजनल एडिशन

सुजुकी ने इस साल अप्रैल में भी इस बाइक का ऑरिजिनल एडिशन पेश किया था। कंपनी ने इसकी केवल 33 यूनिट्स बनाई थी। स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में 1985 में आई सुजुकी GSX-R750 अपने जमाने की सबसे पॉपुलर और बेस्ट बाइक के रूप में जानी जाती थी और सुजुकी की GSX-R1000 इसी बाइक से निकली है।

कावासाकी Z1000 से है मुकाबला

सुजुकी GSX-R1000 का मुकाबला कावासाकी Z1000R से है। कावासाकी Z1000R को पिछले साल ही लॉन्च किया गया है। इस नए मॉडल में कावासाकी के इंजिनियरों ने काफी काम किया है, जिसके कारण यूरो-4 मानक पर खरा उतरने के बावजूद इंजन की पावर पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इसका 1043cc का इंजन 10,000rpm पर 114PS की पावर और 111Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे सुपरबाइक में स्लिपर क्लच के फीचर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.