Snapchat पर अब आपको नहीं मिलेगा यह फिल्टर, लंबे विवाद के बाद कंपनी ऐप से हटाने पर हुई मजबूर

एनपीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्टर के चलते लोगों में आलोचना और चिंताएं थी क्योंकि स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को दिखावा करने के लिए और लापरवाही से तेज ड्राइव करने के लिए यह फीचर लुभाता था। ​फिल्टर के आलोचकों ने स्नैपचैट के इस कदम का स्वागत किया।

BhavanaMon, 21 Jun 2021 02:12 PM (IST)
इस फील्टर पर विवाद के कारण स्नैपचैट ने इसे हटा दिया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Snapchat Drops Speed Filter: मशहूर सोशल मीडिया ऐप Snapchat लंबे समय से अपने 'Speed Filter' को लेकर विवादों में है। जिस पर अब कंपनी ने लगाम लगा दिया है। स्नैपचैट ऐप का यह फिल्टर वाहनों की स्पीड को कवर करता था, कि व्यक्ति अपने वाहन को किस स्पीड से आगे बढ़ा रहा है। जिस पर लोग खूब दिखावा कर स्पीड का आनंद उठाते थे। "स्पीड फिल्टर" के जरिए चालक अपनी गति को एक छवि में कैप्चर कर देता है। इस  फिल्टर पर विवाद के कारण स्नैपचैट ने इसे हटा दिया है।

लोगों को फास्ट ड्राइविंग के लुभाता था यह फीचर: जानकारी के लिए बता दें, मूल कंपनी स्नैप ने लंबे समय तक इस फीचर का बचाव किया था, जिसे 2013 में पेश किया गया था। एनपीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्टर के चलते लोगों में आलोचना और चिंताएं थी क्योंकि स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को दिखावा करने के लिए लापरवाही से तेज ड्राइव करने के लिए यह फीचर लुभाता था।

​एनपीआर के लिए फिल्टर को हटाने की पुष्टि करते हुए, स्नैपचैट के प्रवक्ता ने फीचर के आसपास की सुरक्षा चिंताओं को स्वीकार नहीं किया। इसके बजाय, उसने कहा कि फ़िल्टर को सोशल मीडिया ऐप से हटाया जा रहा है क्योंकि अब स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फ़िल्टर को हटाना शुरू हो गया है, लेकिन इसके 500 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के समुदाय से पूरी तरह से हटाने में कुछ हफ़्ते लग सकते हैं।

इस फिल्टर के कारण कई बड़ी दुर्घटनाएं आई सामनें: फिल्टर के आलोचकों और सुरक्षित ड्राइविंग के लिए लड़ रहे लोगों ने स्नैपचैट के इस कदम का स्वागत किया लेकिन यह भी बताया कि पिछले नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। दुर्घटनाओं को रोका जाएगा, लेकिन ... इतना समय क्यों लगा?" 'स्पीड फिल्टर' से जुड़ी कई दुर्घटनाओं में से एक 2015 में हुई थी, जहां स्पीड फिल्टर से जुड़े वाहन की टक्कर से जॉर्जिया में ड्राइवर को स्थायी मस्तिष्क क्षति हुई थी। इसके साथ ही 2016 में फ्लोरिडा में पांच लोगों को हाई स्पीड टक्कर के बाद मृत घोषित कर दिया गया था, जिसमें कथित तौर पर स्पीड फिल्टर शामिल था।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.