Tips To Sell Car: पुरानी गाड़ी को बेचने के लिए अपनाएं ये तरीका, मिलेगी सही कीमत और समय भी लगेगा कम

गाड़ियों की प्रतिकात्मक तस्वीर (फोटो साभार :जागरण )

अपनी कार को जल्दी बेचने को सबसे अच्छा तरीका है कि उसकी कीमत को कम कर दें। पहले एक अनुमान प्राप्त करें और फिर लोगों के लिए कीमत चुनें। आपको अपनी कार को नोटिस कराने के लिए ऑनलाइन क्लासिफाईड में विज्ञापन पोस्ट करने होंगे।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:30 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tips to sell Second Hand Car: भारत में पुरानी कार को बेचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है, हालांकि अंत तक आते-आते कार की अच्छी कीमत जरूर मिल जाती है]  लेकिन यह कुछ हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपनी कार को बेचने के लिए क्या चुनते हैं। ज्यादातर मामलों में कार को बेचने की पूरी प्रक्रिया में लंबा समय लग जाता है, जिसके चलते लोग कीमत के साथ समझौता कर लेते हैं। फिलहाल हम आपको बताते हैं, कि कैसे आप अपनी कार को तुरंत सेल कर सकते हैं।

1. अपनी कार की कीमत कम करें: अपनी कार को जल्दी बेचने का सबसे अच्छा तरीका है, कि उसकी कीमत को कम कर दें। पहले एक अनुमान प्राप्त करें और फिर लोगों के लिए कीमत चुनें। आपको अपनी कार को लोगों की नजर में लानें के लिए ऑनलाइन क्लासिफाईड में विज्ञापन पोस्ट करने होंगे। हालांकि, इसके चलते आपको कुछ ऐसे सवालों के जवाब भी देने होंगे कि आप अपनी कार को बाजार दर से नीचे क्यों बेच रहे हैं।

2. रिशतेदारों को बेचें या नहीं : कार को जल्दी बेचने के लिए आप अपने रिश्तेदार या दोस्त से भी संपर्क कर सकते हैं। इससे आपको क्लासीफाइड के चक्कर नहीं लगाने होंगे और जो लोग सच में कार को खरीदना चाहते हैं, आप उनसे संपर्क कर सकेंगे। हालांकि रिश्तेदारों को कार बेचते हैं, तो आपके मन में कीमत को लेकर हमेशा संशय बना रहेगा। कि आपकी बताई हुई कीमत मिलेगी भी या नहीं। वहीं परिवार के किसी सदस्य या मित्र के साथ आपको यह आश्वासन जरूर हो जाता है, कि ट्रांसफर स्थानांतरण प्रक्रिया में आपकी कार का दुरुपयोग नहीं किया जाएगा।

3.कार डीलर को बेचें: यदि आपने अपनी कार अच्छी तरह से मेंनटेंन की है, तो आप अपनी कार को डीलरों के पास लेकर जाएं। इससे आपको कई ऑफ़र प्राप्त होंगे। जिसके जरिए आप अपनी पसंद की रकम पर कार को बेच सकते हैं। डीलर के पास जानें से आपकी ब्रिकी की व्यवस्था से लेकर आरटीओ में इसे स्थानांतरित कराने का पूरा काम उनका होता है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.