Skoda भारत में नहीं लॉन्च करेगी कोई CNG मॉडल, कहा अभी ऐसा नहीं है कोई प्लान

कंपनी की भविष्य में भारत में अपने किसी भी मौजूदा या आने वाले मॉडल में सीएनजी किट जोड़ने की कोई योजना नहीं है। स्कोडा के ब्रांड निदेशक ज़ैक हॉलिस ने पुष्टि की है कि लोकप्रिय सेडान रैपिड में सीएनजी विकल्प लॉन्च करने की कोई योजना है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:34 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:41 AM (IST)
Skoda भारत में नहीं लॉन्च करेगी कोई CNG मॉडल, कहा अभी ऐसा नहीं है कोई प्लान
Skoda की अपने किसी भी मौजूदा या आने वाले मॉडल में सीएनजी किट जोड़ने की कोई योजना नहीं है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda CNG Models Update: भारत में लगातार बढ़ते पेट्रोल के दाम से परेशान लोग सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख कर रहे हैं। इस विषय पर लोग वाहन कंपनियों के अधिकारियो से भी जवाब चाहते हैं। फिलहाल स्कोडा ऑटो की बात करें तो कंपनी की भविष्य में भारत में अपने किसी भी मौजूदा या आने वाले मॉडल में सीएनजी किट जोड़ने की कोई योजना नहीं है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ज़ैक हॉलिस ने पुष्टि की है कि भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी लोकप्रिय सेडान रैपिड में सीएनजी विकल्प लॉन्च करने की कोई योजना नहीं बना रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें, स्कोडा ने पहले पुष्टि की थी कि वह अब भारत में नई रैपिड लॉन्च नहीं करेगी। इसके बजाय, कार निर्माता अब भारतीय ग्राहकों के लिए सेडान सेगमेंट के लिए एक नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जो मौजूदा रैपिड मॉडल के ऊपर स्लॉट किया जाएगा। फिलहाल इस नई सेडान को कोडनेम ANB के नाम से जाना जा रहा है, जिसे कंपनी "स्लाविया" नाम से लॉन्च कर सकती है। 

रैपिड की लॉन्च पर हॉलिस ने बीते महीने दिया जवाब

हॉलिस ने इससे पहले मार्च में भारत में रैपिड सीएनजी लॉन्च करने की पुष्टि की थी। ऐसी उम्मीद थी कि स्कोडा इस साल भारत में सीएनजी विकल्प के साथ सेडान की नई पीढ़ी लाएगी। हालांकि, हॉलिस ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि, "हम एक नया रैपिड लॉन्च नहीं करेंगे। हम साल के अंत में एक नई मिड साइज सेडान को पेश करेंगे। कंपनी की यह अपकमिंग सेडान स्लाविया (Skoda Slavia) एमक्यूबी-एओ-इन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। माना जा रहा है, कि स्लाविया में 1.0-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI इंजन दिया जाएगा। वहीं दोनों को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ-साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। Slavia को कंपनी इस साल के अंत तक भारत में पेश कर सकती है।

chat bot
आपका साथी