भारत में अगले महीने पेश होगी Skoda Slavia सेडान, लॉन्चिंग पर जानें रिपोर्ट

चेक वाहन निर्माता स्कोडा की अपकमिंग सेडान कार स्कोडा स्लाविया अगले महीने ग्लोबली पेश की जाएगी। हाल ही में कंपनी ने इस बात की पुष्टी की है। अपने लॉन्च के बाद स्कोडा स्लाविया की टक्कर होंडा सिटी से होगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:06 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:12 PM (IST)
भारत में अगले महीने पेश होगी Skoda Slavia सेडान, लॉन्चिंग पर जानें रिपोर्ट
भारत में अगले महीने पेश होगी Skoda Slavia सेडान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारत में अपनी नई सेडान स्लाविया को जल्द ही रिवील करने दा रही है। हाल ही में चेक ऑटोमेकर ने इस बात को कंफर्न किया है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने कहा है कि उसकी आगामी सेडान, स्लाविया, अगले महीने ग्लोबली स्तर पर पेश की जाएगी। जबकि यह कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भारत में आगामी नवंबर 2021 के आखिरी कुछ हफ्तों में रिवील की जाने की उम्मीद है।

आपको जानकारी के लिए बता दें आगामी स्कोडा स्लाविया कंपनी के MQB AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल विशेष रूप से भारत के लिए तैयार किया गया था। आगामी सेडान के अलावा, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी भी कंपनी के इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई कारें हैं।

आपको बता दें अगले साल भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार, स्कोडा स्लाविया देश में स्कोडा रैपिड की जगह लेने के लिए तैयार है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ज़ैक हॉलिस ने पहले स्पष्ट किया था कि स्कोडा के पोर्टफोलियो में स्लाविया को रैपिड से ऊपर रखा जाएगा। यह देखा जाना बाकी है कि क्या स्कोडा ऑटो इंडिया यहां रैपिड की बिक्री जारी रखेगी, जिसे आदर्श रूप से स्कोडा रैपिड सेडान पर विचार करना चाहिए, जो कंपनी की सबसे लोकप्रिय पेशकशों में से एक है।

स्कोडा स्लाविया को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों के बीच एक विकल्प के साथ पेश किया जाएगा: एक 1.0-लीटर TSI इंजन और एक 1.5-लीटर TSI इंजन शामिल है। ट्रांसमिशन के लिए, 1.0-लीटर मोटर के विकल्पों की सूची में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा। जबकि, 1.5-लीटर मॉडल को सिर्फ डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी