Skoda Slavia सेडान भारत में अगले महीने होगी पेश, लॉन्च से पहले सामने आई इंजन और डिजाइन की जानकारी

स्कोडा इंडिया ने कहा है कि नई Slavia Sedan 4541 मिमी लंबी 1752 मिमी चौड़ी 1487 मिमी लंबी होगी और इसका व्हीलबेस 2651 मिमी होगा। यानी मौजूदा स्कोडा रैपिड की तुलना में स्लाविया चौड़ी व लंबी है और इसका व्हीलबेस भी ज्यादा है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 07:52 AM (IST)
Skoda Slavia सेडान भारत में अगले महीने होगी पेश, लॉन्च से पहले सामने आई इंजन और डिजाइन की जानकारी
Skoda Slavia को डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Slavia launch Update : चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में अपनी अपकमिंग सेडान को लेकर आजकल चर्चा में है। कंपनी नए प्रोजेक्ट 2.0 के तहत कई नई कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, बता दें, स्लाविया स्कोडा की दूसरी कार है जो MQB-A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है और कुशाक इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाली पहली कार है। कंपनी की नई सेडान स्लाविया कई बार भारतीय सड़कों पर देखी गई है, वहीं स्कोडा ने फिलहाल इस कार की आधिकारिक टेस्टिंग तस्वीरें साझा की हैं।

Skoda Rapid से आकार में होगी बड़ी

नई तस्वीरों के साथ इस कार के डायमेंशन से भी पर्दा उठाया गया है। स्कोडा इंडिया ने कहा है कि नई स्लाविया सेडान 4541 मिमी लंबी, 1752 मिमी चौड़ी, 1487 मिमी लंबी होगी और इसका व्हीलबेस 2651 मिमी होगा। यानी मौजूदा स्कोडा रैपिड की तुलना में, स्लाविया चौड़ी व लंबी है और इसका व्हीलबेस भी ज्यादा है।

Skoda Slavia इंजन विकल्प

स्कोडा स्लाविया को डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश नहीं किया जाएगा। इसमें कुशाक के समान ही पेट्रोल इंजन होंगे, जिसमें समान आउटपुट आंकड़े होंगे। कुशाक की तरह स्लाविया का 1-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो 115PS की पॉवर देने में सक्षम होगा। वहीं इसमें मिलने वाला 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन 150PS की पॉवर देनें में सक्षम होगा। दोनों इंजनों में मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। हालांकि 1-लीटर को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (टॉर्क-कनवर्टर) के साथ पेश किया जाएगा, जबकि 1.5-लीटर 7-स्पीड DSG (ट्विन-क्लच) ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा।

प्रमुख हाईलाइट्स

स्पाई शॉट्स के आधार पर, कार के फ्रंट एंड में इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल के साथ स्लिक एलईडी हेडलैम्प हैं। इसमें पूरी तरह से ब्लैक-आउट सिग्नेचर स्कोडा बटरफ्लाई ग्रिल है जो चारों तरफ से क्रोम से घिरी हुई है। इस सेडान में एक अनोखा फ्रंट बंपर दिया गया है, जिसमें एयर इनटेक ग्रिल के बीच में क्रोम स्ट्रिप मिलती है। कुल मिलाकर, कहा जा सकता है, कि फ्रंट एंड नई ऑक्टेविया के समान दिखता है। इसके अलावा, इसमें एक ढलान वाली कूप जैसी छत है, जो नई ऑक्टेविया के फास्टबैक डिज़ाइन के समान है।

chat bot
आपका साथी