Honda City को टक्कर देने इस दिन आएगी नई Skoda Slavia, कंपनी के किया कंफर्म

स्कोडा भारत में अपनी नई सेडान कार स्लाविया को 18 नवंबर को पेश करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इसकी औपचारिक घोषणा की है। स्लाविया की लॉन्च के बाद होंडा सिटी और हुंडई वर्ना जैसी कारों से टक्कर होगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 02:27 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 03:11 PM (IST)
Honda City को टक्कर देने इस दिन आएगी नई Skoda Slavia, कंपनी के किया कंफर्म
18 नवंबर को पेश होगी नई Skoda Slavia

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा अगले महीने भारतीय बाजारों के लिए नई 2022 स्लाविया मिड-साइज प्रीमियम सेडान को पेश करने के लिए तैयार है। चेक कार निर्माता ने घोषणा की है कि नई स्लाविया सेडान 18 नवंबर को आधिकारिक तौर पर अनवील की जाएगी हाल ही में कंपनी की तरफ से सोशल मीडिया पर इस बात को कंफर्म किया गया है। कार निर्माता का कुछ दिनों पहले नई सेडान चुपके से पेशकश की थी। स्लाविया को दो टीएसआई इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा, साथ ही छह एयरबैग और कई सुरक्षा फीचर्स इसमें देखने को मिलेंगे।

It’s time! The all-new ŠKODA SLAVIA is ready to redefine the benchmarks of beauty and power in the segment. #SaveTheDate for the unveil of our new premium mid-size sedan on 18th November 2021.#SKODASLAVIA#SKODAIndia pic.twitter.com/vgAiepsJ2P— Zac Hollis (@Zac_Hollis_) October 29, 2021

स्कोडा स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,487 मिमी है। सेडान 2,651 मिमी के व्हीलबेस के साथ आएगी। यह MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसे सभी नई पीढ़ी की स्कोडा और फॉक्सवैगन कारों जैसे Kushaq और Taigun SUV के साथ साझा करता है।

स्लाविया को अनिवार्य रूप से कार निर्माता की लोकप्रिय सेडान रैपिड के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। यह इस साल भारत में पेश होने वाला स्कोडा का तीसरा मॉडल होगा। चेक कार निर्माता ने नई स्लाविया के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है, हालांकि, यह पुष्टि की है कि यह दो टीएसआई पेट्रोल इंजनों द्वारा संचालित किया जाएगा, यहीं इंजन हाल ही में लॉन्च स्कोडा कुशाक एसयूवी को भी पॉवर प्रदान करता है। इसमें 1.0-लीटर तीन सिलेंडर TSI इंजन 113 hp की शक्ति पैदा करने में सक्षम है। 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर TSI का आउटपुट 148 hp है। ट्रांसमिशन स्कोडा के छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स द्वारा किया जाता है, इसके अलावा 1.0-लीटर टीएसआई में छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 1.5-लीटर वेरिएंट में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स लेने का विकल्प है।

स्कोडा स्लाविया 1.5-लीटर इंजन वैरिएंट में सक्रिय सिलेंडर तकनीक (एसीटी) के साथ भी आएगी। इसका उद्देश्य इंजन लोड कम होने पर दो सिलेंडरों को बंद करके सेडान की ईंधन दक्षता में वृद्धि करना है। लॉन्च होने पर, 2021 स्कोडा स्लाविया प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान में मारुति सुजुकी सियाज़, होंडा सिटी और हुंडई वर्ना जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी। 

chat bot
आपका साथी