जून के अंत में लांच होगी स्कोडा कुशाक, डिलीवरी को लेकर सामने आई ये जानकारी

Skoda Kushaq Launch Update चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा बहुत जल्द अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी कुशाक को भारत में लांच करने वाली है। हाल ही में इसकी डिलीवरी को लेकर जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि कंपनी इसे अगले महीने इस तारीख को डिलीवर करेगी।

Rishabh ParmarSun, 13 Jun 2021 04:41 PM (IST)
जून के अंत में लांच होगी स्कोडा कुशाक जुलाई में होगी डिलीवरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की नई जनरेशन की ऑक्टेविया को पेश करने के बाद,कंपनी अब अपनी बहुप्रतीक्षित मिड-साइज़ एसयूवी कुशाक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई कुशाक की कीमतें जून 2021 के अंत में जारी की जाएंगी, जबकि कंपनी इसकी डिलीवरी जुलाई 2021 के मध्य तक शुरू कर देगी। गौरतलब है कि स्कोडा कुशाक का बड़े पैमाने पर उत्पादन स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) प्लांट में शुरू हो चुका है जो चाकन, पुणे में है।

स्कोडा कुशाक भारत में फॉक्सवैगन और स्कोडा समूह के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट में से एक है। यह VW ग्रुप के न्यू इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत पहला प्रोडक्ट है और कंपनी ने इसे MQB in प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कोडा ने आकर्षक मूल्य निर्धारण की ओर इशारा करते हुए 95% से अधिक स्थानीयकरण पार्ट्स से तैयार होने का दावा किया है। नई कुशाक की कीमत 9.5 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

मिड-साइज़ एसयूवी को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में विज़न इन कॉन्सेप्ट के रूप में प्रीव्यू किया गया था। नई एसयूवी आधुनिक समय की कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ कई एडवांस और सुविधाओं से लैस होगी। एसयूवी भारत में ब्रांड के नए इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी लॉन्च करेगी। इसमें फॉक्सवैगन प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जिसे सबसे पहले ब्राजील में VW Nivus Coupe-SUV में पेश किया गया था।

Skoda Kushaq अपने लांच के बाद भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos और अपकमिंग MG Astor (ZS पेट्रोल SUV) को टक्कर देगी। इसे दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है और दूसरा एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। जो क्रमश: 113bhp पावर और 175Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा, वहीं इसमें एक 1.5L इंजन 147bhp और 250Nm का टार्क पैदा करने वाला है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एमटी, 6-स्पीड एटी (1.0 लीटर पेट्रोल) और 7-स्पीड डीएसजी (1.5 लीटर पेट्रोल) शामिल होंगे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.