Skoda Kushaq 1.5L को जल्द मिलेगा नया ऑटोमेटिक वैरिएंट, 6 एयरबैग्स के साथ होगी ये खासियत

चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी कुशाक को लांच कर चुकी है। हाल ही में कंपनी की तरफ से कंफर्म किया गया है कि स्कोडा कुशक एक नया 1.5L ऑटोमेटिक एडिशन प्राप्त करने जा रही है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:55 AM (IST)
Skoda Kushaq 1.5L को जल्द मिलेगा नया ऑटोमेटिक वैरिएंट, 6 एयरबैग्स के साथ होगी ये खासियत
Skoda Kushaq 1.5L को जल्द मिलेगा नया ऑटोमेटिक वैरिएंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा ने 28 जून, 2021 को कुशाक मिड-साइज़ एसयूवी लॉन्च की थी। इस एसयूवी को कंपनी ने तीन ट्रिम स्तरों - एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उतारा था। इसके अलावा इसमें दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिये गए हैं। इसकी कीमत 10.49 लाख रुपये से 17.59 लाख रुपये के बीच है। SUV को 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है।

स्कोडा को 3 महीने से भी कम समय में नई कुशाक मिड-साइज़ एसयूवी के लिए 10,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं। कंपनी का लक्ष्य प्रति माह एसयूवी की लगभग 3000 यूनिट्स बेचने का है, जो कि कुशाक को मिल रही बुकिंग से काफी मेल खाता हुआ है। Skoda Kushaq 1.5L को केवल स्टाइल ट्रिम में मैनुअल और DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर 1.5L TSI और DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पर 6 एयरबैग के साथ मिड-साइज एसयूवी Kushaq को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस खबर की पुष्टि स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स एंड मार्किंग डायरेक्टर जैक हॉलिस ने की है।

इसके अलावा इस वेरिएंट में टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) भी स्टैंडर्ड मिलेगा। यह सुविधा वर्तमान में एक वैकल्पिक के रूप में पेश की गई है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि स्कोडा टॉप-स्पेक कुशाक 1.0 स्टाइल ऑटोमैटिक वेरिएंट पर छह एयरबैग और टीपीएमएस भी पेश कर सकती है। हालांकि, स्कोडा ने अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

छोटी क्षमता वाली 1.0L गैसोलीन मोटर 115bhp की पावर और 178Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। बड़ी क्षमता वाला 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन 150bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

chat bot
आपका साथी