Skoda kushaq की बुकिंग महज कुछ ही हफ्तों में पहुंची 6 हजार के पार, Kia Seltos और Hyundai Creta से है मुकाबला

चेक ऑटोमेकर ने 28 जून को भारत में अपनी दमदार मिड साइज़ एसयूवी कुशाक को लांच किया था। कंपनी की इस को लोगों से शानदार रिस्पांस मिल रहा है। घरेलू बाज़ार में अब तक कंपनी की इस कार को 6 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

Rishabh ParmarMon, 02 Aug 2021 03:24 PM (IST)
Skoda kushaq को ग्राहकों से मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता स्कोडा ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि कुशाक मध्यम आकार की एसयूवी को 28 जून, 2021 को लॉन्च होने के बाद से अब तक लगभग 6,000 बुकिंग मिल चुकी है। गौरतलब है कि स्कोडा कुशाक मौजूदा समय में दो महीने तक के वेटिंग पीरियड के साथ आ रही है, जो कि एडिशन, कलर और शहरों के हिसाब से अलग हो सकता है। आपको बता दें कुशाक के लांच के बाद जुलाई 2020 की तुलना में स्कोडा इंडिया ने प्रभावशाली तरीके से 234 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

स्कोड ऑटो इंडिया ने जुलाई 2021 में 3,080 कारों की बिक्री की, जबकि पिछले साल जुलाई में 922 कारों की बिक्री हुई थी। स्कोडा वर्तमान में कुशाक के 1.0L वेरिएंट के साथ डिलीवरी के लिए उपलब्ध है। अधिक पावरफुल 1.5L के इंजन वाली स्कोडा कुशाक की डिलीवरी 11 अगस्त शुरू हो जाएगी। स्कोडा कुशाक 3 ट्रिम लेवेल्स में उपलब्ध है, जिनमें एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल शामिल हैं। Kushaq 1.0L वर्जन की कीमत 10.50 लाख रुपये से 15.80 लाख रुपये के बीच है, जबकि 1.5L वर्जन को दो वेरिएंट- Style MT और Style AT में पेश किया गया है, जिसकी कीमत क्रमश: 16.20 लाख रुपये और 17.60 लाख रुपये है।

आपको बता दें कंपनी ने अपनी इस मिड साइज़ एसयूवी को 95% लोकल कंपोनेंट्स के साथ भारत में ही तैयार किया है। इसके अलावा यह फॉक्सवैगन ग्रुप के 2.0 प्रोजेक्ट के तहत MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाली पहली एसयूवी है, कंपनी के इसी प्लेटफॉर्म पर फॉक्सवैगन ताइगुन को भी तैयार किया जा रहा है जो इस महीने या अगले महीने सितंबर में भारतीय बाज़ार में लांच की जा सकती है। स्कोडा की हालिया लांच कुशाक की टक्कर भारत में पहले से बाज़ार पर कब्जा जमाए बैठी हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस से है। इन दोनों ही एसयूवीज़ को घरेलू ग्राहकों से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है।

इंजन : कुशाक का 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 113bhp की पावर और 178Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। 1.5L इंजन 147bhp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक शामिल हैं।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.