दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

भारत में लॉन्चिंग को तैयार Skoda की ये धाकड़ SUV, संस्कृत में रखा गया है इसका नाम

भारत में लॉन्चिंग को तैयार Skoda की ये धाकड़ SUV

कंपनी के सर्विस और मार्केटिंग हेड Zac Hollis ने ट्विटर पर यूजर को जवाब देते हुए इस बात की पुष्टि की है कि Skoda Kushaq की डिलीवरी इस साल जुलाई महीने में शुरू हो जाएगी। बता दें कि Kushaq का 95 फीसदी हिस्सा भारत में बनेगा।

Vineet SinghSat, 15 May 2021 03:45 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Kushaq को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। आपको बता दें कि इस एसयूवी का नाम संस्कृत शब्द पर रखा गया है जिसका मतलब होता है किसान। आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस धाकड़ एसयूवी को जून में लॉन्च कर सकती है। हालांकि मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि लॉन्चिंग की डेट आगे भी बढ़ाई जा सकती है। ये एसयूवी भारत को डेडिकेटेड है।

बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने के लिए Skoda KUSHAQ के प्रोटोटाइप को 15,00,000 किलोमीटर तक चलाकर इसकी टेस्टिंग की गई है जिससे इसमें ग्राहकों को बेहतरीन कंफर्ट और मजबूती मिल सके। आपको बता दें कि कंपनी के सर्विस और मार्केटिंग हेड Zac Hollis ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए इस बात की पुष्टि की है कि Skoda Kushaq की डिलीवरी इस साल जुलाई महीने में शुरू हो जाएगी। बता दें कि Kushaq का 95 फीसदी हिस्सा भारत में बनेगा।

इंजन और पावर

Skoda Kushaq में दो इंजन ऑप्शंस दी जाएंगे जिनमें पहला 1.0-लीटर TSI का और दूसरा 1.5-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। आपको बता दें कि इस एसयूवी का 1.0-लीटर TSI इंजन 115 पीस की मैक्सिमम पावर और 175 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। 1.5-लीटर TSI इंजन की बात करें तो ये 150 पीएस की मैक्सिमम पावर और 250 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सेवन स्पीड डाइरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स

कुशाक एसयूवी में सेफ्टी का विशेष ध्यान रखा गया है जिसे देखते हुए इसमें सिक्स एयरबैग सेटअप, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम (टीपीस), इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मल्टी कोलीजन ब्रेक, ISOFIX माउंट्स के साथ रेन और लाईट सेन्सर्स को शामिल किया गया है।

अन्य फीचर्स की बात करें कुशाक में 25.4 सेमी इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एंबियंट लाइटिंग, स्मार्टफोन पॉकेट, ट्वीटर और सबवूफर, यूएसबी कनेक्टिविटी, माई स्कोडा कनेक्टेड फीचर को शामिल किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.