Skoda की इस SUV को मिल रहा ग्राहकों से बंपर रिस्पांस, 10 हजार के पार पहुंची बुकिंग

चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा की कुशाक ने भारत में 10000 बुकिंग हासिल कर ली है। हाल ही में कंपनी ने ये घोषणा भी की थी कि कुशाक के स्टाइल ऑटोमेटि वैरिेएंट को 6 एयरबैग्स और टीपीएमएस यानी टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया जाएगा।

Rishabh ParmarMon, 20 Sep 2021 05:24 PM (IST)
स्कोडा कुशाक की बुकिंग पहुंची दस हजार के पार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा ऑटो इंडिया ने सोमवार को घोषणा की कि उसे देश में हाल ही में लॉन्च की गई कुशाक एसयूवी के लिए 10,000 बुकिंग मिली है। स्कोडा ने यह भी घोषणा की है कि ग्राहकों के लिए 40,000 रुपये की मूल वृद्धि के साथ स्टाइल ऑटोमेटेकि वैरिएंट पर अब छह एयरबैग और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी जोड़ दिया गया है। फॉक्सवैगन समूह के भारत 2.0 कार्यक्रम का नेतृत्व करने वाली चेक ऑटोमेकर की यह एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई पहली एसयूवी है। कुशाक के लांच के बाद से कंपनी की भारत में सेल्स में काफी सुधार आया है।

स्कोडा कुशाक की अपील को और बढ़ावा देने के लिए, ऑटोमेकर ने एसयूवी के 1.0-लीटर और 1.5-लीटर ऑटोमेटिक स्टाइल वेरिएंट में छह एयरबैग और टीपीएमएस पेश करने का फैसला किया है। आपको बता दें बिक्री के लिहाज़ से कुशाक कंपनी के लिए मील का पत्थर साबित हुई है, इस बारे में बात करते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी और आपूर्ति चुनौतियों के कारण अभूतपूर्व दबाव के बावजूद, स्कोडा ने कुशाक के लिए 10,000 बुकिंग मील का पत्थर पार कर लिया है। “कुशाक को भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था जो ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है, और यह हमारे लिए गर्व की बात है कि कार कई भारतीय घरों में अपना रास्ता तलाश रही है।

कंपनी ने पूरे किये दो दशक : जैक ने आगे कहा कि, 2021 हमारे लिए खास है क्योंकि हम देश में हमने अपने ऑपरेशन के दो दशक पूरे कर लिये हैं। हम एक अद्वितीय मूल्य लक्जरी प्रस्ताव प्रदान करने में सफल रहे हैं और कुशाक के लॉन्च ने वास्तव में भारत में स्कोडा ब्रांड की महत्वाकांक्षाओं को गति दी है।" जानकारी के लिए बता दें स्कोडा और फॉक्सवैगन समूह की साझेदारी के जरिये भारत में पेश हुई यह पहली कार है। वहीं अपकमिंग फॉक्सवैगन ताइगुन को भी कंपनी की 2.0 योजना के तहत तैयार किया जा रहा है।

स्कोडा भारत में बिक्री बढ़ाने के लिए अपने नए उत्पादों पर बड़ा दांव लगा रही है। इन नए मॉडलों में नई पीढ़ी की ऑक्टेविया सेडान और कुशाक एसयूवी शामिल हैं। अपने लांच के बाद से, कुशाक खरीदारों का ध्यान खींच रही है और बिक्री के मामले में हॉट केक बनी हुई है। इस साल अगस्त में स्कोडा इंडिया ने घरेलू बाजार में 3,829 यात्री वाहनों की बिक्री दर्ज की। इसने पिछले महीने ऑटो कंपनी की बिक्री में 282% की वृद्धि दर्ज की, जबकि एक साल पहले इसी महीने में उसने 1,003 यूनिट बेची थी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.