स्कोडा कोडियाक RS के डिजाइन स्केच जारी, पेरिस मोटर शो में होगी पेश

स्कोडा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी कोडियाक RS के नए डिजाइन स्केच जारी किए हैं।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:00 PM (IST)
स्कोडा कोडियाक RS के डिजाइन स्केच जारी, पेरिस मोटर शो में होगी पेश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्कोडा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी कोडियाक RS के नए डिजाइन स्केच जारी किए हैं। इस एसयूवी को अगले महीने पेरिस मोटर शो में पेश किया जाएगा। यह स्कोडा की vRS फैमिली में शामिल होने वाली लेटेस्ट एसयूवी है। कंपनी ने इस हाई-परफॉर्मेंस एसयूवी के दो डिजाइन स्केच जारी किए हैं। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका लुक काफी स्पोर्टी और अग्रेसिव होगा। भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

कंपनी का कहना है कि कोडियाक RS और vRS एलीगेंट लाइन्स, स्पोर्टी लुक और एसयूवी वाले स्टांस के साथ आएगी। स्केच देखकर पता चलता है कि इसमें स्पोर्टी अलॉय व्हील और लो प्रोफाइल टायर मिलेंगे। साथ ही 3D-इफेक्ट वाली रेडियेटर ग्रिल लगी है जो इसके फ्रंट को स्पोर्टी लुक देती है। कोडियाक vRS कंपनी की पहली एसयूवी होगी जिसमें ऑल-न्यू मैटलिक रेस ब्लू फिनिशिंग दी गई है। इसके रूफ रेल्स, विंडो फ्रेम और विंग मिरर पर ग्लोसी ब्लैक शेड दिए गए हैं।

कोडियाक vRS में एंथ्रेसाइट-कलर्ड 20 इंच एक्सट्रीम अलॉय व्हील लगे हैं। इसमें ब्राइट रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 17 इंच ब्रेक डिस्क लगे हैं। कंपनी का कहना है कि कोडियाक vRS के लिए नए बंपर डेवलेप किए गए हैं जिसमें फुल-एलईडी हेडलाइट्स लगी होगी। रियर डिजाइन की बात करें तो इसमें क्रोम टिप वाली ट्विन एग्जॉस्ट पाइप दी गई है।

स्कोडा कोडियाक vRS में 2.0 लीटर BiTDI इंजन लगा है। यह 236 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह उसका अब तक सबसे पावरफुल डीजल इंजन है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा मुकाबला

स्कोडा कोडिएक RS को अगर भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा। कंपनी ने हाल ही में इसका डायमंड एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन में 18 इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं जो नए डिजाइन में हैं इसके अलावा इसमें नई डार्क क्रोम ग्रिल दी है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर काफी पॉपुलर है और यह 2.7L पेट्रोल और 2.8L डीजल इंजन में आती है। इसके 2.7L पेट्रोल मॉडल को जहां 166bhp की पावर मिलती है तो वही इसके 2.8L डीजल इंजन को 177bhp की पावर मिलती है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी