Skoda भारत के लिए तैयार कर रही है नई मिड-साइज सेडान, Slavia के नाम से इस साल के अंत तक होगी लॉन्च

जैक हॉलिस ने एक यूजर द्वारा रैपिड की लॉन्च पर जवाब देते हुए कहा कि हम नई रैपिड को लॉन्च करने के बजाय इस साल के अंत में नई सेडान पेश करने की योजना बना रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक स्कोडा की नई मिड-साइज़ सेडान को Slavia कहा जाता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:15 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:45 PM (IST)
Skoda भारत के लिए तैयार कर रही है नई मिड-साइज सेडान, Slavia के नाम से इस साल के अंत तक होगी लॉन्च
स्कोडा की नई मिड-साइज़ सेडान को Slavia कहा जाता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Slavia Launch Update: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार को लेकर काफी सक्रिय है। अभी तक हम आपको सिर्फ Skoda Kushaq के बारे में लगातार जानकारी दे रहे थे। लेकिन अब हमारे पास कंपनी के बारे में बात करने का एक ओर कारण है। दरअसल, स्कोडा भारतीय बाजार में एक नई मिड साइज सेडान पेश करने की योजना बना रही है। जिसका खुलासा स्कोडा इंडिया के सेल्स, सर्विस एंड मार्केटिंग डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने किया।

नई Rapid की लॉन्च पर संशय: जैक हॉलिस ने एक यूजर द्वारा रैपिड की लॉन्च पर जवाब देते हुए कहा कि "हम नई रैपिड को लॉन्च करने के बजाय इस साल के अंत में नई सेडान पेश करने की योजना बना रहे है।" रिपोर्ट के मुताबिक स्कोडा की नई मिड-साइज़ सेडान को Slavia कहा जाता है। जो Kushaq क्रॉसओवर के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस कार को मौजूदा रैपिड के ऊपर स्लॉट किया जाएगा।  

मार्डन फीचर्स से लैस: 2022 Skoda सेडान कंपनी के स्थानीयकृत MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। जिसमें ग्रिल, एलईडी हेड लाइट्स आदि Volkswagen Virtus से लिए गए हैं। जहां तक ​​केबिन की बात है, हमारा मानना ​​है कि भारत में नई स्कोडा सेडान में बहुत सारे मार्डन फीचर्स दिए जाएंगे। जिसमें वेंटिलेटिड सीटें, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस चार्जिंग, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए बड़ी टचस्क्रीन, 'My Škoda' कनेक्टेड कार सिस्टम आदि से लैस होगी।

Kushaq के समान हो सकते हैं इंजन विकल्प: इस सेडान को कुशाक के समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। जिसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है जो 114 बीएचपी और 175 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर भी शामिल होगी। जो 148 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क है। ट्रांसमिशन विकल्पों में कंपनी 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DSG का प्रयोग कर सकती है। स्कोडा का दावा है कि स्लाविया रैपिड से थोड़ी लंबी और चौड़ी होगी। वहीं स्पाई इमेज से पता चलता है, कि यह कार 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और सनरूफ से भी लैस होगी।

chat bot
आपका साथी