Skoda Kushaq के बाद कंपनी लांच करेगी Kodiaq फेसलिफ्ट, सामने आई ये जानकारी

चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने हाल ही में भारत में अपनी नई जनरेशन की ऑक्टेविया को लांच किया था। अब स्कोडा इंडिया के प्रमुख Zac Hollis से स्कोडा कोडियाक को लेकर एक और खुलासा किया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:27 AM (IST)
Skoda Kushaq के बाद कंपनी लांच करेगी Kodiaq फेसलिफ्ट, सामने आई ये जानकारी
Skoda Kushaq के बाद कंपनी लांच करेगी Kodiaq फेसलिफ्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने हाल ही में भारत में अपनी नई पीढ़ी की ऑक्टेविया को लांच किया था। अब कंपनी अपनी नई स्कोडा कुशाक को लांच करने के लिए तैयार है। वहीं, स्कोडा इंडिया के प्रमुख Zac Hollis ने हाल ही में सोशल मीडिया पर कंफर्म किया है कि कंपनी इस साल के अंत तक स्कोडा Kodiaq के फेसलिफ्ट वैरिएंट को भारत में लांच करेगी। जानकारी के लिए बता दें भारत में इसे पहली बार 2017 में लॉन्च किया गया था। बता दें,चार साल भारत में रहने के बाद कोडियाक को हाल ही में मिड लाइफ रिफ्रेश अपडेट मिला था।

डिजाइन : 2021 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट के बाहरी डिजाइन में बदलाव में ब्लैक वर्टिकल स्लैट्स के साथ एक नया बटरली ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैम्प्स, स्प्लिट एलईडी टेल लाइट्स और अलॉय व्हील्स का एक नया सेट दिया गया है। वहीं इस बार एसयूवी में अन्य बदलावों में नए डिज़ाइन किए गए एप्रन के साथ नए फ़ॉगलैम्प्स और मामूली बदलाव के साथ सामने वाला बम्पर शामिल है।

नई कोडियाक में ग्लोस ब्लैक रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, एल्यूमीनियम ट्रिम के साथ नया रियर बम्पर और सी-आकार के सिगन्नेचर फुली एलईडी टेल लाइट्स दी गई हैं। इसमें पिछले मॉडल के मुकाबले 17 इंच से लेकर 20 इंच तक के नए अलॉय व्हील मिलते हैं। स्कोडा कोडियाक फेसलिफ्ट पहले की तरह ही इंटीरियर लेआउट को सपोर्ट करती है, लेकिन अब इसमें वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन के साथ लेदर सीट्स का विकल्प मिलता है। इस SUV की अन्य नई विशेषताओं में नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक 9.2-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एक 10.25-इंच पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रडार-आधारित रियर सेंसर आदि शामिल है।

इंजन और पावर : नई स्कोडा कोडिएक की बात करें तो, फेसलिफ़्टेड मॉडल में BS6 स्टैंडर्ड के पालन वाला 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया होगा जो अधिकतम 187bhp का पावर और 320Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इस मोटर को 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। साथ ही यह 4x4 व्हील ड्राइव सिस्टम को सपोर्ट करने वाली होगी।

chat bot
आपका साथी