Skoda अपनी पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक Enyaq iV पर कर रही काम, सिंगल चार्ज में दे सकती है 500km तक की ड्राइविंग रेंज

Skoda Enyaq iV फॉक्सवैगन समूह के MEB मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक कार प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो VW ID.4 को भी रेखांकित करता है। स्कोडा Enyaq iV और फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक कार पर थोड़े स्पेशियस कैबिन के साथ एक बड़े बूट का प्रयोग किया जाएगा।

BhavanaWed, 16 Jun 2021 02:44 PM (IST)
इस ऑल-इलेक्ट्रिक स्कोडा क्रॉसओवर के 2022 से पहले लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Electric Car: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा अन्य वाहन निर्माता की तरह सक्रिय रूप से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपना रही है। फिलहाल कंपनी के लाइनअप में केवल एक ईवी Enyaq iV शामिल है - जो पिछले साल सितंबर में पेश की गई थी। हालांकि, स्कोडा कुछ नए मॉडलों के साथ अपनी ईवी रेंज का विस्तार करने की इच्छुक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Enyaq iV का कूपे वर्जन इस साल के आखिर में लॉन्च करेगी। जिसे यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, और इंटरवेब पर इसके स्पाई शॉट्स भी सामने आए हैं।

कंपनी के लाइनअप की इकलौती कार:  Skoda Enyaq iV फॉक्सवैगन समूह के MEB मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक कार प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो VW ID.4 को भी रेखांकित करता है। मिली जानाकरी के मुताबिक स्कोडा Enyaq iV और फॉक्सवैगन ID.4 इलेक्ट्रिक कार पर थोड़े स्पेशियस कैबिन के साथ एक बड़े बूट के साथ डायमेंशन समान होगा।  इस कार में एक मार्डन डिजाइन भाषा का उपयोग किया गया है। हालांकि इसका डिजाइन एक पारंपरिक एसयूवी की तरह दिखता है। लेकिन यह शायद इसलिए है क्योंकि Enyaq वर्तमान में चेक कार निर्माता के लाइनअप में एकमात्र पूर्ण-इलेक्ट्रिक कार है।

सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किमी: इस ऑल-इलेक्ट्रिक स्कोडा क्रॉसओवर के 2022 से पहले लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है। इसमें Enyaq iV SUV के इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। इसका मतलब है कि यह इलेक्ट्रिक कूप 302 बीएचपी की अधिकतम शक्ति के साथ 340 km और 500km के बीच की सीमा प्रदान करने में सक्षम होगी।

प्रमुख हाईलाइट्स : फॉक्सवैगन समूह की ID.4 में एक फैला हुआ व्हीलबेस और एक बड़ा बूट स्पेस दिया जाएगा। स्कोडा डिजाइन के प्रमुख ओलिवर स्टेफनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि "लगेज स्पेस पर ध्यान देना ऑक्टेविया और सुपर्ब एस्टेट्स की लोकप्रियता को दर्शाता है,। इसलिए फर्म की भविष्य की इलेक्ट्रिक कारों के लिए हमारा यह डिजाइन प्राथमिकता बनी रहेगा।"

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.