सिंगल चार्ज में 240 किमी की रेंज वाले Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले इन राज्यों में लॉन्च करेगी कंपनी

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई रेंज ऑफर करेगा जिसकी बदौलत राइडर एक बार फुल चार्ज करके इसे लंबी दूरी तक चला सकेंगे। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई फेज में भारत के अलग-अलग राज्यों में लॉन्च किया जाएगा।

Vineet SinghThu, 05 Aug 2021 04:27 PM (IST)
सिंगल चार्ज में 240 किमी की रेंज देगा Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आगामी 15 अगस्त को भारत में सिंपल एनर्जी नाम की कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम Simple One रखा गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई रेंज ऑफर करेगा जिसकी बदौलत राइडर एक बार फुल चार्ज करके इसे लंबी दूरी तक चला सकेंगे। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई फेज में भारत के अलग-अलग राज्यों में लॉन्च किया जाएगा जिसमें अगर बात करें पहले फेज की तो इसमें 13 राज्य शामिल होंगे।

पहले चरण में जिन राज्यों में Simple One ई-स्कूटर लॉन्च किया जाएगा, उनमें कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब शामिल हैं। सिंपल एनर्जी ने कहा है कि उसने इन राज्यों के शहरों में एक्सपीरियंस सेंटर्स के लिए स्थानों को फाइनल कर लिया है जिससे इसका विस्तार किया जा सके। कंपनी की योजना अगले दो वर्षों में पूरे देश में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए 350 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की है।

कंपनी ने हाल ही में 'सिंपल वन' नाम से ट्रेडमार्क किया था। आपको बता दें कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम मार्क 2 है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि ये महज 3.6 सेकंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी। कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सब्सिडी के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं जिससे ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी ज्यादा किफायती हो सकता है।

अगर बात करें इसकी बैटरी की तो Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 किलोवाट की कैपिसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स वाला ये स्कूटर महज़ 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.