नई Royal Enfield Himalayan टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, मिलेंगे ये खास फीचर्स!

New Royal Enfield Himalayan रॉयल एनफील्ड हिमालयन के नये अवतार को कंपनी भारत में इस साल के अंत तक लांच कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:28 PM (IST)
नई  Royal Enfield Himalayan टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, मिलेंगे ये खास फीचर्स!
नई Royal Enfield Himalayan टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड ने कुछ महीने पहले अपडेटेड हिमालयन एडवेंचर टूरर बाइक को पेश किया था। इस बाइक को ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, बेहतर आरामदायक सीट्स और नई कलर स्कीम के साथ-साथ बड़ी हुई कीमतों पर लांच किया गया था। अब, कंपनी हिमालयन के एक नए एडिशन पर काम कर रही है, जिसे हाल ही में देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। नया मॉडल एडवेंचर टूरर का रोड-बायस्ड वर्जन होने की संभावना है। हालांकि इसके नाम और लॉन्च टाइमलाइन पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, नए वेरिएंट को रॉयल एनफील्ड हिमालयन जीटी कहा जा सकता है और साल के अंत तक लांच हो सकती है।

मैट ब्लैक शेड में डिज़ाइन टेस्टिंग मूल में रोड-बायस्ड टायरों के साथ छोटे 19-इंच के पहिये हैं। इसका फ्रंट वायर-स्पोक रिम वर्तमान पीढ़ी के आरई क्लासिक 350 की तरह ही दिखता है। वहीं फाइनल मॉडल को एलॉय व्हील्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इसका ऑफ-रोड वर्जन 21 इंच के व्हील्स और 120/80 R17 टायर्स के साथ आता है।

आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन जीटी में विंडस्क्रीन, साइड फ्रेम, फोर्क गैटर और लगेज रैक नहीं है। ऑफ-रोड वर्जन की तुलना में, रोड-बायस्ड हिमालयन में छोटे रियर फेंडर, अपडेटेड फ्यूल टैंक एक्सटेंशन और अलग-अलग हेडलैम्प और इंडिकेटर माउंटिंग पॉइंट हैं। नया रॉयल एनफील्ड हिमालयन वैरिएंट ट्रिपर नेविगेशन के साथ सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगा जैसा कि हमने आरई मेटेयोर 350 में देखा है।

पावर की बात करें तो, Royal Enfield Himalayan GT में कंपनी 411cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग कर सकती है। हालांकि, अतिरिक्त पावर जनरेट करने के लिए इसमें एक मोटर को भी ट्यून किया जा सकता है। इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक रिफाइन भी किया जा सकता है। मौजूदा हिमालयन का इंजन 24.8PS की अधिकतम पावर और 32Nm का टार्क उत्पन्न करता है। नई बाइक के सस्पेंशन सेटअप और ब्रेकिंग मैकेनिज्म में भी बदलाव किया जा सकता है। मौजूदा मॉडल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में प्री-लोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आता है। इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक हैं। 

chat bot
आपका साथी