Royal Enfield ला रही दमदार मोटरसाइकिल्स, नेविगेशन जैसे हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

Royal Enfield की अपकमिंग मोटरसाइकिल्स में कुछ बेहद ही हाईटेक फीचर्स देखने को मिलेंगे जो राइडर को बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं। हम आपको इन्हीं मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:12 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:04 PM (IST)
Royal Enfield ला रही दमदार मोटरसाइकिल्स, नेविगेशन जैसे हाईटेक फीचर्स से होगी लैस
Royal Enfield की दमदार मोटरसाइकिल्स भारत में लॉन्चिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield भारत के लिए कुछ बेहतरीन मोटरसाइकिल्स तैयार कर रही है जिनपर लगातार काम किया जा रहा है। इस मोटरसाइकिल्स में कुछ मौजूदा मोटरसाइकिल्स के अपडेटेड मॉडल्स हैं तो वहीं कुछ नई मोटरसाइकिल्स भी हैं जो दमदार इंजन के साथ भारत में लॉन्चिंग को तैयार हैं। इन मोटरसाइकिल्स में कुछ बेहद ही हाईटेक फीचर्स देखने को मिलेंगे जो राइडर को बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं। आज हम आपको भारत में जल्द लांच होने वाली इन्हीं मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Royal Enfield Classic 350: 2021 Classic 350 का डिजाइन भी मौजूदा मोटरसाइकिल से काफी अलग और यूनीक होगा और इसमें Meteor 350 जैसे स्टाइलिंग एलिमेंट भी देखने को मिलेंगे जो इस मोटरसाइकिल के लुक को बेहद ही स्पोर्टी टच देंगे। भारत में ये एक बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल है जिसे ग्राहक काफी पसंद करते हैं। इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को ट्रिपर टर्न बाय टर्न नेविगेशन भी दिया जाएगा जो अब तक दो मोटरसाइकिल्स में ऑफर किया जा चुका है। ये आपको लोकेशन जानने में मदद करता है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है।

Royal Enfield Hunter: रॉयल एनफील्ड एक नई 350 सीसी मोटरसाइकिल की टेस्टिंग कर रही है जिसका नाम Hunter 350 हो सकता है। इस नई बाइक में रेट्रो स्टाइल सर्कुलर हेडलैम्प और टेल-लैंप, सिंगल पीस सीट और टियरड्रॉप फ्यूल टैंक देखा गया है। वहीं संभावना है कि कंपनी इसमें 17 इंच के फ्रंट और रियर व्हील के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल का भी प्रयोग करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक को मई 2021 में उतारा जा सकता है जिसकी कीमत 1.80 लाख के पार तय की जाएगी। Hunter 350 ब्रांड के नए जे(J) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

Royal Enfield Cruiser 650: इस 650 RE रेंज में इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 जैसी मोटरसाइकिल्स पहले से ही शामिल हैं और इनमें अब Royal Enfield Cruiser 650 भी शामिल होने वाली है। भारत में इस मोटरसाइकिल को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ये मोटरसाइकिल KX कॉन्सेपप्ट पर बेस्ड होने की संभावना है, जिसे 2019 ईआईसीएमए(EICMA) में प्रदर्शित किया गया था। सामनें आई तस्वीरों से पता चलता है कि नई मोटरसाइकिल में विंड प्रोटेक्शन, स्लेंडर फ्यूल टैंक और एलॉय व्हील्स के लिए बड़े वीजन के साथ राउंड हेडलैंप होंगे।

Royal Enfield Roadster: लगातार इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जाता रहा है। ये मोटरसाइकिल बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। इसमें ग्राहकों को स्पलिट सीट्स, एलॉय व्हील दिए जाएंगे साथ ही साथ इसका डिजाइन भी बेहद यूनीक होने वाला है। 

chat bot
आपका साथी