Royal Enfield ला रहा एक से बढ़कर एक धांसू बाइक्स, दमदार पावर के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Royal Enfield Upcoming Bikes प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी घरेलू बाज़ार में आने वाले वक्त में एक से बढ़कर एक धाकड़ बाइक्स लांच करेगी। इन बाइक्स में कुछ मौजूदा मॉडल के अपडेट होंगे तो वहीं कुछ एक दम नई मोटरसाइकिल शामिल हैं।

Rishabh ParmarMon, 14 Jun 2021 10:32 AM (IST)
Royal Enfield ला रहा एक से बढ़कर एक धांसू बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड घरेलू बाज़ार में अपने नए उत्पाद लांच करने को लेकर आश्वस्त है। कुछ दिनों से लगातार रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो की नई बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है। वहीं कंपनी ने कई नए नामों का ट्रेडमार्क भी फाइल करवाया है। इनमें से कुछ बाइक्स ऐसी हैं जो कंपनी के मौजूदा मॉडल का अपडेटेड वर्जन होंगी। वहीं कंपनी कुछ नई मोटरसाइकिलों को भी घरेलू बाज़ार में उतारने जा रही है। आइये आपको बताते हैं जल्द ही कंपनी कौन सी बाइक्स लाने वाली है जो घरेलू बाज़ार को हिट करने जा रही हैं।

Royal Enfield Roadster : रॉयल एनफील्ड आगामी वर्ष 2022 में बाजार में नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर बाइक को लांच कर सकती है। कुछ वक्त पहले ही इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा, जिनमें पुल बैक स्टाइल हैंडलबार, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को कंपनी 'Roadster' नाम से पेश कर सकती है

Royal Enfield Classic 350 : घरेलू बाज़ार में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक,अब कंपनी इसकी सफलता को भुनाने के लिए ग्राहकों के लिए कुछ नया ला रही है। दरअसल, कंपनी रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल को अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। माना जा रहा है कि इस बाइक में रॉयल एनफील्ड मेटेयोर वाले कुछ फीचर्स जोड़े जाएंगे। जैसे इसमें कंपनी नेविगेटर फीचर दिया जाएगा जो मेटेयोर में भी आता है।

Royal Enfield Hunter 350 : रॉयल एनफील्ड के घरेलू उत्पादों में एक नाम नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का भी शामिल है, हालांकि अभी इस बाइक के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे अगले साल तक लांच कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर तैयार की जाएगी। कंपनी इस बाइक में 350 की कैपेसिटी वाले इंजन का इस्तेमाल करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी।

नोट : कंपनी इसके अलावा रॉयल एनफील्ड स्क्रैम और रॉयल एनफील्ड शॉटगन को भी लांच कर सकती है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.