Royal Enfield Meteor 350 को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, एडवेंचर के लिए है बेस्ट बाइक

Royal Enfield Meteor 350 को हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये बाइक बेहतरीन फीचर्स से लैस है। ग्राहक इस बाइक को काफी पसंद कर रहे हैं। थंडर बर्ड की जगह Meteor 350 को मार्केट में उतारा गया है। ये हाईटेक फीचर्स के साथ आएगी।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:05 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:06 AM (IST)
Royal Enfield Meteor 350 को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, एडवेंचर के लिए है बेस्ट बाइक
Royal Enfield Meteor 350 को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield ने हाल ही में थंडरबर्ड को रिप्लेस करके उसकी जगह पर Meteor 350 को लॉन्च किया है। ये एक बेहतरीन बाइक है युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। खास बात ये है कि इस बाइक में कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो राइडर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। आज हम आपको Meteor 350 के उन्हीं फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे बेहद ख़ास बनाते हैं।

नॉब स्टाइल इग्निशन स्विच: जब आप नई Royal Enfield Meteor 350 को स्टार्ट करेंगे तो आपका ध्यान सबसे पहले इस बाइक के नये नॉब स्टाइल इग्नीशन स्विच की ओर पड़ेगा। ये स्विच न सिर्फ देखने में आकर्षक लगता है बल्कि इससे बाइक को स्टार्ट करना काफी आसान हो गया है।

डेडिकेटेड ट्रिपर डिस्प्ले: Royal Enfield Meteor 350 के सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही एक ट्रिपर डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें आप नैविगेशन कर सकते हैं। ये डिस्प्ले आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं। एडवेंचर के शुकीनों को ये फीचर काफी पसंद आएगा।

स्मूथ परफॉर्मेंस: जैसा कि Royal Enfield Meteor बाइक्स काफी वाइब्रेट करती हैं क्योंकि इनमें दमदार इंजन दिया जाता है लेकिन Meteor 350 काफी स्मूथ है और इसे चलाने पर आपको पहले से कहीं ज्यादा मज़ा आएगा। इसका इंजन आप पहले से कहीं ज्यादा स्मूथ हो चुका है।

पावरफुल इंजन: इंजन और पावर की बात करें तो Royal Enfield Meteor 350 में कंपनी ने जी-सीरीज़ का 349cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया है। ये इंजन 20.4 PS की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है। इस इंजन को इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस किया गया है। ये इंजन 5-स्पीड कंटीन्यूअस मेश गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

कलर ऑप्शंस: Meteor 350 को 7 कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है जिनमें स्टेलर ब्लैक, फायरबॉल यलो, फायरबॉल रेड, स्टेलर रेड मेटैलिक, स्टेलर ब्लू मेटैलिक, सुपरनोवा ब्राउन और सुपरनोवा ब्लू शामिल है।

chat bot
आपका साथी