Royal Enfield की अपकमिंग बाइक्स होंगी धांसू फीचर्स से लैस, स्मार्टफोन से हो जाएगी कनेक्ट

अगर अन्य मोटरसाइकिल्स के फीचर्स के साथ तुलना करें तो रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स में कम फीचर्स दिए जाते रहें हैं हालांकि लोगों की जरूरत और मार्केट प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी अपनी मोटरसाइकिल्स को नये फीचर्स से अपडेट कर रही है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 08:38 AM (IST)
Royal Enfield की अपकमिंग बाइक्स होंगी धांसू फीचर्स से लैस, स्मार्टफोन से हो जाएगी कनेक्ट
Royal Enfield की अपकमिंग बाइक्स में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield भारत में एक जाना-माना ब्रांड है जिसकी मोटराइकिल्स पर ग्राहक आंख बंद करके भरोसा करते हैं। ख़ास बात ये है कि रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल्स को भारत में शान की सवारी की तरह देखा जाता है। अगर अन्य मोटरसाइकिल्स के फीचर्स के साथ तुलना करें तो रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स में कम फीचर्स दिए जाते रहें हैं, हालांकि लोगों की जरूरत और मार्केट प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी अपनी मोटरसाइकिल्स को बेहतरीन फीचर्स के साथ अपडेट कर रही है। आने वाले कुछ महीनों में कंपनी अपनी कुछ बेहतरीन मोटरसाइकिल्स मार्केट में उतारने जा रही है जिसमें कुछ बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाने वाले हैं। आज हम आपको उन्हीं फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

नॉब स्टाइल इग्निशन स्विच: जब आप नई Royal Enfield मोटरसाइकिल्स को जब आप स्टार्ट करेंगे तो आपका ध्यान सबसे पहले इस बाइक के नये नॉब स्टाइल इग्नीशन स्विच की ओर पड़ेगा। ये स्विच न सिर्फ देखने में आकर्षक लगता है बल्कि इससे बाइक को स्टार्ट करना काफी आसान हो गया है। ये बारिश का पानी पड़ने से खराब भी नहीं होते हैं और इनमें हार्ड होने वाली समस्या भी नहीं आती है।

डेडिकेटेड ट्रिपर डिस्प्ले: Royal Enfield की अपकमिंग मोटरसाइकिल्स में के सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही एक ट्रिपर डिस्प्ले भी दिया जाने वाला है जिसमें आप नैविगेशन कर सकते हैं। ये डिस्प्ले आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं। एडवेंचर के शौकीनों को ये फीचर काफी पसंद आएगा।

ये मोटरसाइकिल्स होंगी लॉन्च

Royal Enfield Roadster : रॉयल एनफील्ड अगले साल तक 2022 में बाजार में नई Royal Enfield Roadster बाइक को लांच कर सकती है। इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। इस मोटरसाइकिल में टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील

Royal Enfield Classic 350 : घरेलू बाज़ार में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है रॉयल एनफील्ड क्लासिक जिसे अप अपडेट करके मार्केट में उतारा जा रहा है। कंपनी नए मॉडल को अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

Royal Enfield Hunter 350 : रॉयल एनफील्ड के घरेलू उत्पादों में एक नाम नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का भी शामिल है, हालांकि अभी इस बाइक के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे अगले साल तक लांच कर सकती है।

chat bot
आपका साथी