फाइटर जेट MIG-21 के डिजाइन से प्रेरित मॉडिफाई Royal Enfield की बाइक इंटरनेट पर मचा रही तहलका, लोग जमकर ​कर रहे सराहना

इस बाइक को MIG-21 फाइटर जेट से प्रेरित होकर तैयार किया गया है।

जानाकरी के लिए बता दें इस खास बाइक को तैयार करने वाले निर्माताओं ने मशीन के इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसमें वर्तमान मॉडल में मिलने वाला 650cc एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 47hp की पावर और 52 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है।

BhavanaMon, 10 May 2021 09:57 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield : रॉयल एनफील्ड बाइक भारतीय ग्राहकों के बीच खूब लोकप्रिय है। आज भी लोग बुलेट को चलाना गर्व की बात समझते हैं हालांकि अब कंपनी अपने ग्राहकों को उनकी पसंद के अनुसार अपने वाहन को एक कस्टम मेकओवर देने का विकल्प प्रदान करती है। जिससे लोग कंपनी से ही बाइक में अपनी पसंद के बदलाव करा लेते हैं। फिलहाल हम आपके लिए एक ऐसी बाइक की जानकारी लेकर आए हैं। जिसे MIG-21 फाइटर जेट से प्रेरित होकर तैयार किया गया है।

दरअसल, बैंगलोर स्थित बुल्लेयर कस्टम्स ने इस कस्टम इंटरसेप्टर 650 को डिजाइन करने के लिए MIG- 21 फाइटर जेट्स के डिजाइन से प्रेरणा ली है। बाइक पर पहली नज़र पड़ते ही आप इसके डिजाइन की सराहना करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। इस देखकर कहा जा सकता है, कि डिज़ाइनर ने इस पर विस्तार से काम किया है। बाइक पर कलर कॉम्बिनेशन और MIG-21 डिज़ाइन लेबल का स्मार्ट उपयोग इसे एक हेड-टर्नर बनाता है। वहीं मिलिट्री ग्रीन कलर फ्यूल टैंक को 'IND' लेबल मिलता है। यह कस्टम मोटरसाइकिल MIG-21 फाइटर जेट के डिजाइन और इंजीनियरिंग के सार को पूी तरह से परिभाषित करती है।

जानाकरी के लिए बता दें, इस खास बाइक को तैयार करने वाले निर्माताओं ने मशीन के इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसमें वर्तमान मॉडल में मिलने वाला 650cc एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 47hp की पावर और 52 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक को अधिक स्टाइलिश लुक देने के लिए एग्जॉस्ट का नया जोड़ा शामिल किया गया है।

वहीं अगर आप बाइक के व्हील सेटअप के बारे में बात करते हैं, तो Bulleteer Customs ने मूल 18 इंच के वायर-स्पोक यूनिट को अपोलो टायर्स के साथ आफ्टरमार्केट 17 इंच के एलॉय के साथ बदल दिया है। इस बाइक पर बात करते हुए संशोधक ने बताया कि उन्होंने बाइक के इस सेटअप को 180 किमी / घंटा तक की गति से टेस्ट किया है, और यह काफी स्थिर है। बताते चलें, कि इंटरसेप्टर के इस कस्टमाइज मॉडल का नाम Fearless 650 रखा गया है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.