Royal Enfield Hunter 350 भारत में जल्द देगी दस्तक, बेहद ही कम हो सकती है कीमत: रिपोर्ट

जैसा कि नाम से पता चलता है Royal Enfield Hunter बाइक में 350cc का सिंगल सिलेंडर इंजन होगा जो 20.2bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। हंटर बाइक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और टेलीस्कोपिक फोर्क्स के साथ आएगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:45 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:13 AM (IST)
Royal Enfield Hunter 350 भारत में जल्द देगी दस्तक, बेहद ही कम हो सकती है कीमत: रिपोर्ट
भारत में हंटर 350 का मुकाबला Honda H’Ness CB350 और आने वाली Yezdi Roadking मोटरसाइकिल से होगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Hunter 350: देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में सबसे पसंदीदा मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक है, कंपनी लगातार अपने लाइनअप का विस्तार कर लोगों को सालों से अपने साथ जोड़े हुए हैं। फिलहाल एक बार फिर आरई अपनी आगामी बाइक-रॉयल एनफील्ड Hunter 350 के साथ 350 सीसी सेगमेंट में एंट्री को तैयार है। भारत में हंटर 350 का मुकाबला Honda H’Ness CB350 और आने वाली Yezdi Roadking मोटरसाइकिल से होगा।

सामने आई तस्वीरों में दिखा डिजाइन

मीडिया रिपोर्ट पर विश्वास करें तो रॉयल एनफील्ड लंबे समय से एक स्क्रैम्बलर स्टाइल बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है, वहीं हंटर 350 की कुछ लीक हुई तस्वीरों से लगता है कि बाइक में रेट्रो स्टाइल सर्कुलर हेडलैम्प्स, राउंड व्यू मिरर्स और टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक का प्रयोग किया जाएगा। बाइक के ​अन्य स्पेक्स में एक अलग एग्जॉस्ट, सीट, टेललैंप और इंडिकेटर्स होने की भी संभावना जताई जा रही है, जो इसे एक अनोखा डिज़ाइन देते हैं।

इंजन, पॉवर और कीमत

जैसा कि नाम से पता चलता है, बाइक में 350cc का सिंगल सिलेंडर इंजन होगा, जो 20.2bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। हंटर बाइक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और टेलीस्कोपिक फोर्क्स के साथ आएगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बाइक की कीमत करीब 1.7 लाख रुपये आंकी है। हालांकि कीमत की सही जानकारी लॉन्च के बाद ही पता चलेगी।

कंपनी हर साल लॉन्च करेगी 4 बाइक्स

Royal Enfield की योजना भारत में अगले 7 सालों तक हर साल 4 नई या अपडेटेड बाइक्स लॉन्च करने की है। बता दें, पिछले 12 महीनों में कंपनी पहले ही Meteor 350, अपडेटेड हिमालयन, अपडेटेड 650 ट्विन्स और नई क्लासिक 350 लॉन्च कर चुकी है। वहीं अब अगली लॉन्च Hunter 350cc स्क्रैम्बलर हो सकती है। यह नई बाइक भारतीय बाजार में विशेष रूप से 350 सीसी सेगमेंट में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की अनुमति देगी जहां आरई पहले से ही 90% से अधिक बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लेती है।

chat bot
आपका साथी