Royal Enfield Himalayan का अपडेट डिजाइन इंटरनेट पर लीक, पढ़ें क्या है खासियत

वहीं कंपनी ने इस बाइक के बॉडी पैनल में मामूली बदलाव किए है. इसके साथ ही फ्रंट विंडस्क्रीन को पूरी तरह से हटा दिया है और कंपनी ने इसमें फ्रंट रैक भी हटा दी है। आइए जानते है अपडेट रॉयल एनफील्ड Himalayan adventure बाइक के बारे में..

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:03 PM (IST)
Royal Enfield Himalayan का अपडेट डिजाइन इंटरनेट पर लीक, पढ़ें क्या है खासियत
रॉयल एनफील्ड भारत और दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield Himalayan: रॉयल एनफील्ड दुनिया भर के सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड में से एक है। देश में Bullet और Classic 350 कंपनी के लाइन में सबसे लोकप्रिय मॉडल हैं। फिलहाल ब्रांड अब कई नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रहा है, और उनमें से कुछ को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। वहीं कंपनी की एडवेंचर बाइक Himalayan के अपडेट मॉडल की तस्वीर लॉन्चिंग से पहले इंटरनेट पर लीक हो गई हैं।

इन बाइक की तस्वीरों को 69_thewanderlust ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किया है। इस इमेज में अपकमिंग स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल का क्ले मॉडल दिखाया गया है। माना जा रहा है, कि रॉयल एनफील्ड इसे स्क्रैम 411 के नाम से लॉन्च कर सकती है। सामनें आई स्क्रैम 411 रॉयल एनफील्ड हिमालयन पर आधारित है। हिमालयन की तुलना में अपकमिंग स्क्रैम 411 को आगे की तरफ एक छोटे व्हील के साथ पेश किया जाएगा। यह स्पोक वाला स्टील रिम होगा। ऐसी भी संभावना है कि Royal Enfield इस मोटरसाइकिल में अलॉय व्हील्स दे सकती है।

हालांकि इसका रियर टायर हिमालयन जैसा ही रहेगा। इसके फ्रंट मडगार्ड को थोड़ा रिडिजाइन किया जाएगा और हेडलाइट थोड़ी छोटी होने की उम्मीद है। हम हिमालयन पर जो देखते हैं उससे हेडलाइट थोड़ा नीचे स्थित होगी। इस बाइ​क के हेडलाइट के चारों ओर का काउल भी हिमालयन से अलग है। फ्यूल टैंक हिमालयन से लिया गया है, और स्क्रैम 411 का डिजाइन कुछ मस्कुलर दिया गया है। आने वाली मोटरसाइकिल के साइड पैनल सादे रहने की उम्मीद है, जिसमें दो एयर वेंट होंगे। स्क्रैम 411 को सिंगल पीस सीट और साधारण दिखने वाली मेटल ग्रैब रेल के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

Royal Enfield Scram 411 में हिमालयन वाला ही इंजन इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें एक 411-सीसी, सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन होगा जो 24.3 बीएचपी की पावर और 32 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। वहीं फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक होंगे लेकिन, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के साथ स्विचेबल एबीएस की पेशकश करेगा या नहीं।

chat bot
आपका साथी