Royal Enfield क्लासिक और थंडरबर्ड रेंज की बाइक में मिलेगा नए एलॉय व्हील का ऑप्शन

Royal Enfield ने अपनी क्लासिक और थंडरबर्ड रेंड की मोटरसाइकिल में नए ऑप्शनल एलॉय व्हील शामिल किए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 08:47 AM (IST)
Royal Enfield क्लासिक और थंडरबर्ड रेंज की बाइक में मिलेगा नए एलॉय व्हील का ऑप्शन
Royal Enfield क्लासिक और थंडरबर्ड रेंज की बाइक में मिलेगा नए एलॉय व्हील का ऑप्शन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की जानी-मानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपनी क्लासिक और थंडरबर्ड रेंड की मोटरसाइकिल में नए ऑप्शनल एलॉय व्हील शामिल किए हैं। इन एलॉय व्हील की कीमत कीमत 10,000 रुपये है, जिसमें इन्हें फिट करने का शुल्क शामिल नहीं है। इन एलॉय व्हील को Royal Enfield के 800 से ज्यादा डीलरशिप्स से खरीदा जा सकता है। क्रोम के साथ ब्लैक फिनिस्ड वाले नाइन स्पॉक एलॉय व्हील पहले से ही थंडरबर्ड एक्स सीरीज में उपलब्ध हैं और इन्हें मूल रूप से ऑरिजनल टायर, ट्यूब और ब्रेक्स में दिया जाएगा जो पुराने स्टॉक स्पोक्ड व्हील को रिप्लेस करेगा, जिन्हें रॉयल एनफील्ड अभी दे रही है।

Royal Enfield क्लासिक 350 और 500 के साथ-साथ थंडरबर्ड 350 और 500 के फ्रंट एलॉय व्हील का साइज 19-इंच है जबकि रियर 18 इंच का है। ये एलॉय व्हील 2 साल की वारंटी अवधि के साथ आते हैं और इन्हें सिर्फ 105 मिनट के समय में फिट कर दिया जाता है। नए एलॉय व्हील न सिर्फ मोटरसाइकिल के लुक को शानदार बनाते हैं बल्कि ट्यूबलेस टायर के लिए ज्यादा सुविधाजनक भी होते हैं, जिसकी वजह से पंचर होने पर आसानी से मरम्मत हो जाती है।

रॉयल एनफील्ड का ये कदम ग्राहकों को अधिक सुविधा देने के लिए है। इसी के साथ कंपनी के इस कदम से बाजार में उपलब्ध घटिया एलॉय व्हील को लोग इस्तेमाल करने से बचेंगे जो कि टक्कर लगने पर आसानी से टूट जाते हैं। इसकी वजह से बाइक सवार की जान को खतरा रहता है जो कि इन एलॉय व्हील को लगाने पर नहीं होगा।

इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड आने वाले हफ्तों में इंटरसेप्टर 650 के लिए एलॉय व्हील का विकल्प भी शुरू कर सकती है। एलॉय व्हील का डिजाइन अलग हो सकता है, लेकिन कीमत एक समान ही होगी। इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में फ्रंट और रियर व्हील 18-इंच के स्पोक-यूनिट हैं, और पिरेली टायर के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें:

Toyota नई कार बनाने के लिए करेगी Maruti Suzuki के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल, बदले में देगी यह टेक्नोलॉजी

BMW G 310 GS Test Ride Review: प्रीमीयम ब्रांड की किफायती एडवेंचर बाइक

chat bot
आपका साथी