2021 Royal Enfield Classic 350 Signals होगी पहले से दमदार, भारत में लॉन्चिंग को है तैयार

उम्मीद जताई जा रही है कि Royal Enfield Classic 350 Signals जल्द भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भरती हुई नजर आने वाली है। नई Classic 350 Signals में मौजूदा मोटरसाइकिल जैसा ही डिजाइन दिया जाएगा हालांकि इसमें कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

Vineet SinghWed, 28 Jul 2021 07:38 AM (IST)
Royal Enfield Classic 350 Signals होगी पहले से दमदार

 

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Royal Enfield जल्द ही अपनी दमदार मोटरसाइकिल 2021 Royal Enfield Classic 350 Signals को लॉन्च करने जा रही है। इस मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ये मोटरसाइकिल कुछ ही हफ़्तों में भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भरती हुई नजर आने वाली है। नई Classic 350 Signals में मौजूदा मोटरसाइकिल जैसा ही डिजाइन दिया जाएगा, हालांकि इसमें कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे जो इस मोटरसाइकिल को फ्रेश और दमदार लुक देते हैं।

जानकारी के अनुसार नई Classic 350 को Meteor 350 वाले J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाने गया है। बात करें इंजन की तो नई Classic 350 में Meteor 350 वाला ही इंजन दिया जाएगा जो 349cc का एयर/ऑयल कूल्ड SOHC सिंगल सिलेंडर यूनिट है जो 20.4 hp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में ग्राहकों को टेलिस्कोपिक फोर्क्स, रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर्स और दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक और स्टैण्डर्ड ABS ऑफर किया जाएगा।

Royal Enfield Meteor 350 की तरह ही 2021 Classic 350 में नॉब स्टाइल इग्नीशन स्विच दिया जाएगा जिसे चलाना आसान है साथ ही साथ ये बेहद ही स्टाइलिश नजर आता है। इसे इस्तेमाल करना भी पारंपरिक इग्नीशन स्विच से काफी अलग है। इस नॉब को भी थंब की मदद से ही एक्सेस किया जा सकता है और आपकी मोटरसाइकिल को पलक झपकने भर की देरी में स्टार्ट हो जाती है।

Royal Enfield Meteor 350 के सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर की तरह ही 2021 Classic 350 में भी सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर ऑफर किया जाएगा। इतना ही नहीं 2021 Royal Enfield Classic 350 Signals ट्रिपर भी दिया जाएगा जिसकी मदद से बाइक राइडर नैविगेशन कर सकते हैं। ट्रिपर आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं। एडवेंचर के शौकीनों को ये फीचर काफी पसंद आएगा। ख़ास बात ये है कि ये फीचर उस वक्त भी अच्छी तरह से काम करता है जब आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क ना आ रहा हो।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.