300 सीसी इंजन के साथ भारत में आती हैं ये दमदार बाइक्स, जानिये आपके लिए कौन सी रहेगी बेस्ट

300 सीसी इंजन के साथ भारत में आती हैं ये दमदार बाइक्स

Top Bikes with 300 इंजन अगर आप आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है और आप तेज रफ्तार बाइक्स का शौक रखते हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बाइक्स जो आपके इस शौक को बिना आपकी जेब पर अधिक बोझ डाले पूरा कर सकते हैं।

Rishabh ParmarSun, 28 Feb 2021 09:36 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बाइक राइडिंग के वक्त आप को हवा से बात करना अच्छा लगता है। हवा से बात करने का मतलब है कि अगर पावरफुल परफॉर्मेंस वाली बाइक्स आपकी पहली पसंद हैं, तो आज हम आपको इस लेख के जरिये बता रहे हैं ऐसी बाइक्स के बारे में जो आपकी जेब पर बाकी स्पोर्ट्स बाइक्स की तरह खर्चा भी नहीं कराएंगी साथ ही आप इन पर सवार होकर एक बेहतरीन राइड का आनंद जरूर उठा सकेंगे। इन बाइक्स में Royal Enfield से लेकर Jawa और kawasaki तक शामिल है। इन बाइक्स में आपको ताकतवर इंजन के साथ स्टाइलिश लुक मिलता है। आज हम आपको इन बाइक्स के परफॉर्मेंस और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपके मन में इनमें से किस बाइक को चुनें संशय आ रहा हो तो वो काफी हद तक दूर हो सके।

रॉयल एनफील्ड Meteor 350: शानदार सवारी वाली बाइक्स का जिक्र हो और उसमें रॉयल एनफील्ड की बाइक्स न आएं तो ये शायद ना इंसाफी होगी। हमारी इस लिस्ट में पहला नाम कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक Royal Enfield Meteor 350 का आता है। यह बाइक बीते साल त्यौहारी सीजन के वक्त लांच की गई थी। Meteor 350 को थंडरबर्ड के इंस्पायर्ड कहा जा सकता है जिसमें गोल एलईडी डीआरएल, चंकी फ्यूल टैंक और पॉड के आकार के टेललैंप के साथ एक गोल हेडलैम्प शामिल है। वहीं कंपनी ने बाइक को नए सेमी.डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कलर टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स से लैस है। बाइक कंपन को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट की विशेषता वाले एक 349सीसी सिंगल-सिलेंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से लैस है। जो 6,100आरपीएम पर 20.2बीएचपी की पावर और 4,000आरपीएम पर 27एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। कीमत की बात करें तो इसे आप 1.78 लाख रुपये के एक्स शोरूम प्राइज पर खरीद सकते हैं।

होंडा CB350 RS: तेज रफ्तार बाइक्स का अगर आपको शौक है तो आप दिग्गज जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की तरफ भारत में हाल ही में लांच की जाने वाली बाइक होंडा CB350 RS को भी खरीद सकते हैं। हद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये तय की गई है। Honda CB350 RS को पावर देने के लिए 348.6cc, सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 5,500rpm पर 20.78bhp की पावर और 3,000rpm पर 30Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें एनालॉग काउंटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले के साथ सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। CB350 ​RS के कंसोल में कंपनी ने Selectable Torque Control (HSTC), ABS, साइड स्टैंड इंडिकेटर, ECO इंडिकेटर, रियल-टाइम माइलेज, औसत माइलेज, HSVCS (स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम), गियर पोजिशन, जैसे फीचर्स दिये हैं।

जावा 42: रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए इस लिस्ट में Jawa 42 का भी नाम आता है। हाल ही में कंपनी ने इसको नए कलर ऑप्शन और कुछ छोटे-बड़े बदलावों के साथ एक बार फिर 12 फरवरी को लांच किया था। जावा फोर्टी टू के इंजन की बात करें तो इसके नए वेरिएंट में भी पहले की तरह ही 293 सीसी के लिक्विड-कूल्ड और फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिलता है। इस बाइक का इंजन अधिकतम 27 बीएचपी की पावर आउटपुट और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हाल ही में अपडेट किये गए जावा 42 के नए मॉडल में कंपनी ने पहली बार सिंगल सिलेंडर इंजन में क्रॉस पोर्ट टैक्नोलॉजी का उपयोग किया है, जिसके फलस्वरूप अब बाइक पहले से ज्यादा बेहतर पर्फोरमेंस और टार्क कन्वर्ट करने में सक्षम है। कीमत की बात करें तो जावा फोर्टी 1.60 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइज़ पर उपलब्ध है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.