Rolls Royce Electric Car Unveil Today: आज उठेगा दुनिया की सबसे दमदार लग्जरी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा

Rolls Royce आज अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को ग्लोबली अनवील करने जा रही है। ये इलेक्ट्रिक कार लग्जरी कार के शौकीनों के लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगी क्योंकि Rolls Royce दुनियाभर में एक जाना-माना ब्रांड है माना जाता है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 10:10 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 10:10 AM (IST)
Rolls Royce Electric Car Unveil Today: आज उठेगा दुनिया की सबसे दमदार लग्जरी इलेक्ट्रिक कार से पर्दा
Rolls Royce Electric Car Global Unveiling Today

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Rolls Royce आज अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को ग्लोबली अनवील करने जा रही है। ये इलेक्ट्रिक कार लग्जरी कार के शौकीनों के लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगी क्योंकि Rolls Royce दुनियाभर में एक जाना-माना ब्रांड है जो ईवी सेगमेंट में कदम रखने जा रहा है। जानकारी के अनुसार Rolls Royce की पहली इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज की पेशकश कर सकती है।

रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने सोमवार देर रात सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा करते हुए वैश्विक अनावरण की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "मैंने रिकॉर्ड पर एक सार्वजनिक वादा किया था कि हम मौजूदा दशक के भीतर पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस को बाजार में लाएंगे। और, अभी, हमारी कंपनी अपने प्रकार की पहली, सुपर-लक्जरी कार बनाने के लिए एक ऐतिहासिक उपक्रम शुरू कर रही है।"

रोल्स-रॉयस का इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि कार निर्माता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह अगले 20 वर्षों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगी। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक अवधारणा का प्रदर्शन किया था। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और इसमें स्वायत्त विशेषताएं थीं।

रोल्स-रॉयस ने अभी तक अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में अल्ट्रा-लक्जरी कार निर्माता ने अवधारणाओं के रूप में जो दिखाया है, उसके अनुसार कुछ चीजें निश्चित हैं।

इस साल की शुरुआत में, कार निर्माता ने पुष्टि की कि वह साइलेंट शैडो नामक एक ईवी विकसित कर रही है। कार निर्माता ने इससे पहले मई में जर्मन पेटेंट कार्यालय में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था। 'शैडो' नाम का इस्तेमाल ब्रिटिश लक्ज़री कार निर्माता द्वारा अपने मॉडलों के लिए किया गया है, जैसे कि रोल्स-रॉयस सिल्वर शैडो। 

chat bot
आपका साथी