Rolls Royce कल पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 500Km

सुपर लक्जरी वाहन निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस अपनी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार को बुधवार को पेश करने जा रही है। इस बात की पुष्टि खुद रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने सोशल मीडिया पर की है।

Rishabh ParmarTue, 28 Sep 2021 10:48 AM (IST)
Rolls Royce कल पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ईवी कॉन्सेप्ट को शोकेस करने के वर्षों के बाद, रोल्स रॉयस मोटर कार्स बुधवार को अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को ग्लबोली पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ईवी, जो लक्जरी कार निर्माता के अति-समृद्ध ग्राहकों के लिए होगी, सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक की रेंज की पेशकश कर सकती है।

रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने सोमवार देर रात सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर एक पोस्ट साझा करते हुए ग्लोबली पेश करने की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "मैंने रिकॉर्ड पर एक सार्वजनिक वादा किया था कि हम मौजूदा दशक के भीतर पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस को बाजार में लाएंगे। और, अभी, हमारी कंपनी अपने प्रकार की पहली, सुपर-लक्जरी कार बनाने के लिए एक ऐतिहासिक उपक्रम शुरू कर रही है।

आपको जानकारी के लिए बता दें, रोल्स-रॉयस का इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि कार निर्माता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह अगले 20 वर्षों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगी। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को प्रदर्शित किया था। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार का प्रदर्शन किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और इसमें ऑटोमेटिक ड्राइविंग की विशेषताएं थीं।

इस साल की शुरुआत में, कार निर्माता ने पुष्टि की कि वह साइलेंट शैडो नामक एक ईवी विकसित कर रही है। कार निर्माता ने इससे पहले मई में जर्मन पेटेंट कार्यालय में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था। ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता द्वारा रोल्स-रॉयस सिल्वर शैडो जैसे मॉडलों के लिए 'शैडो' नाम का इस्तेमाल किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू के म्यूनिख सेंटर में लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित फैंटम का एक प्रोटोटाइप है। कथित तौर पर एक पूरी तरह से नए मॉडल को लॉन्च करने के लिए टेस्टिंग भी किए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली रोल्स-रॉयस इलेक्ट्रिक कार 100 kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती है और बिना रिचार्ज के कम से कम 500 किलोमीटर की रेंज पेश कर सकती है।

अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के साथ अपनी वैश्विक लांच के कुछ ही घंटों बाद, रोल्स-रॉयस बेंटले को हराकर यह कंपनी की पहली पूर्ण-इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने वाले सुपर-लक्जरी ब्रांडों में से पहला बनने की राह पर है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.