Revolt RV 400 का नया टीज़र कंपनी ने किया जारी, जानें कब से बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Motors भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीज़र सोशल मीडिया पर जारी किया है जहां RV 400 की बुकिंग डेट का खुलासा किया गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:32 PM (IST)
Revolt RV 400 का नया टीज़र कंपनी ने किया जारी, जानें कब से बुक कर पाएंगे ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक
Revolt RV 400 का सोशल मीडिया पर टीज़र जारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Revolt Motors ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल RV 400 को अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च करने से पहले टीज़ कर दिया है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने यह भी पुष्टि की है कि RV 400 के लिए बुकिंग अगले सप्ताह 21 अक्टूबर को खुलेगी और यह भारत के 70 शहरों में उपलब्ध होगी।

India's first AI-enabled motorcycle is coming to 70 cities across the nation. Are you ready for the future of mobility? #RideTheChange

Bookings open from 21st October. pic.twitter.com/deJbqAFLqg

— Revolt Motors (@RevoltMotorsIN) October 17, 2021

रिवोल्ट आरवी 400, जिसे निर्माता 'भारत की पहली एआई-सक्षम मोटरसाइकिल' कहते हैं, वर्तमान में केवल दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद जैसे शहरों में उपलब्ध है। अब, रिवोल्ट की योजना अन्य महानगरों जैसे बेंगलुरु, कोलकाता, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, लखनऊ और अन्य में अपने पदचिह्न का विस्तार करने की है।

कई टियर- II और टियर- III शहर हैं जिन्हें टू-व्हीलर निर्माता द्वारा शामिल किया गया है। इनमें हुबली और बेलगाम (कर्नाटक), हल्द्वानी (उत्तराखंड), वारंगल (तेलंगाना), तिरुपति (आंध्र प्रदेश), करनाल और पानीपत (हरियाणा), वापी (गुजरात), सोलन (हिमाचल प्रदेश) जैसे और बहुत से शहरों का नाम शामिल है।

इन सभी शहरों में ग्राहकों की बिक्री के बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए रिवोल्ट मोटर्स सर्विस टचप्वाइंट मिलने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक बाइक में दिलचस्पी रखने वालों के पास आगामी रिवोल्ट ई-बाइक के सभी टचप्वाइंट पर टेस्ट राइड लेने का मौका भी होगा। आगामी Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के 3kW मिड-ड्राइव मोटर से लैस होने की उम्मीद है, जो 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। इलेक्ट्रिक बाइक बिना रिचार्ज के 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने का वादा करती है। यह 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आने की भी पेशकश करती है।

फीचर्स की बात करें तो नई Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में MyRevolt नाम की एक डेडिकेटेड स्मार्टफोन एप्लिकेशन दी जाने की उम्मीद है। यह कई कनेक्टिविटी फीचर्स तक पहुंच प्रदान करने में मददगार होगी। जिसमें जियो-फेंसिंग, पूर्ण बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्थिति, अनुकूलित ध्वनियों का चयन, सवारी और माइलेज की हिस्ट्री डेटा आदि शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी