दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Revolt की इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाया धमाल, ज्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने लिया बुकिंग बंद करने का फैसला

RV400 की कीमत 1.18 लाख रुपये तय की गई है।

बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक रेंज की कीमत में बड़े पैमाने पर इजाफा किया था। जिसके बाद अब RV400 की कीमत 1.18 लाख रुपये है जबकि RV300 की कीमत 94999 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

BhavanaSun, 09 May 2021 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में अभी कुछ ही चुनिंदा वाहन मौजूद हैं, या यूं कहे कि रिवॉल्ट मोटर्स भारत में इकलौती कंपनी है, जो आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करती है। फिलहाल कंपनी ने इन बाइक्स के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है। हालाँकि अगर आप इन दोनों में से किसी भी बाइक की बुकिंग में रुचि रखते हैं, तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी जानकारी भर सकते हैं। ताकी आपको बुकिंग फिर से शुरू होने पर सूचित किया जा सके।

बुकिंग बंद करने के पीछे क्या है वजह: रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी आधिकारिक भारत वेबसाइट पर उल्लेख किया है कि भारतीय ग्राहकों की बाइक्स के प्रति अत्यधिक प्रतिक्रिया मिलने के बाद बुकिंग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। बताते चलें, कि पिछले साल दिसंबर में रिवॉल्ट मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक रेंज की कीमत में बड़े पैमाने पर इजाफा किया था। जिसके बाद अब RV400 की कीमत 1,18,999 रुपये है जबकि RV300 की कीमत 94,999 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।  

बैटरी और चार्जिंग क्षमता: कंपनी के लाइनअप में मौजूद आरवी 400 के स्पेक्स की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक बाइक 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ फुल चार्ज पर 150 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। बाइक्स में तीन राइडिंग मोड्स इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स शामिल हैं। आरवी 400 पर मौजूद 3.24 kWh लिथियम आयन बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में साढ़े चार घंटे लगते हैं। वही RV300 में 2.7kWh क्षमता की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

बता दें, कंपनी RV400 पर असीमित बैटरी वारंटी (8 वर्ष / 1.5 लाख  ), मुफ्त रखरखाव लाभ (3 वर्ष, 30,000 किमी), प्रोडक्ट वारंटी (5 वर्ष / 75,000 किमी) और बीमा जैसे कई लाभों के साथ इन बाइक्स को पेश करती है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.