ये है सबसे किफायती 7 सीटर कार, कीमत मात्र 5.12 लाख और बड़ी फैमिली के लिए रहेगी बेस्ट

लॉकडाउन में कारों की बिक्री में काफी गिरावट आई थी वहीं अब लोग सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निजी वाहनों पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। अगर आप कोई किफायती 7 सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Renault Triber बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। (फोटो साभार Renault)

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:36 PM (IST)
ये है सबसे किफायती 7 सीटर कार, कीमत मात्र 5.12 लाख और बड़ी फैमिली के लिए रहेगी बेस्ट
Renault Triber Interior Photo (फोटो साभार: Renault)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगस्त में ऑटोमोबाइल इंड्स्ट्री में राहत देखने को मिली है, कारों की बिक्री में इजाफा हुआ है। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए लोग अब निजी वाहनों पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। अगर आप कोई नई कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको मार्केट में Renault भारतीय बाजार में अपनी किफायती कारों के लिए जानी जाती है और Renault Triber मार्केट में मौजूद किफायती 7 सीटर कारों में से एक है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर के मामले में Renault Triber में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6250 Rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स: फीचर्स के मामले में Triber में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम, सेकेंड एंड थर्ड रो सीट के लिए एसी वेंट्स, 4 एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सीटिंग सिस्टम की बात करें तो यह 7 पैसेंजर्स के लिए बेस्ट है। कीमत के मामले में Renault Triber की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,12,000 रुपये है। 

इन कारों से है मुकाबला: Renault Triber का कीमत के मामले में मुकाबला Datsun GO+ से हो सकता है और सीटिंग कैपेसिटी के मामले में Maruti Suzuki Ertiga से हो सकता है। वहीं Hyundai Grand i10 Nios, Maruti Suzuki Swift और Ford Figo जैसी कारों से भी इसका काफी हद तक मुकाबला है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Triber की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm, ऊंचाई 1643 mm, व्हीलबेस 2636 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 mm, फ्रंट ट्रैक 1547 mm, रियर ट्रैक 1545 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर की है। सस्पेंशन की बात की जाए तो Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और कॉइल स्प्रिंग के साथ पिस्यूडो मैकफर्शन स्ट्रट और रियर में टोरसियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गा है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Triber के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी