इलेक्ट्रिक Renault Kwid का डिजाइन आया सामने, जानें क्या होंगी खासियतें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault Kwid EV के रेंडर्स ऑनलाइन सामने आए हैं। इसे K-ZE कॉन्सेप्ट के तौर पर 2018 पेरिस मोटर शो में शोकेस किया गया था। लीक हुए कंप्यूटर जनरेटेड चित्र इस बात का संकेत देते हैं कि आने वाला छोटा इलेक्ट्रिक वाहन बाहर से कैसा दिखेगा। यह इलेक्ट्रिक व्हीकल अपने पारंपरिक पेट्रोल इंजन की तुलना में कई स्टाइलिश पार्ट्स खोलता है। पारंपरिक कम्बशन इंजन की तरह इलेक्ट्रिक इंजन वाली कार में एयर इनटेक्स और रेडिएटर ग्रिल की जरूरत नहीं होती जो कि इस रेनो क्विड EV में साख देख सकते हैं।

Renault Kwid EV को थोड़ा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें नई ग्रिल, हेडलाइट और बदला हुआ फ्रंट बंपर डिजाइन दिया गया है। वहीं, अगर इसके रियर की बात करें तो इसमें नए टेल-लाइट्स और एक फिर से डिजाइन किया गया रियर बंपर दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट और रियर में लाइट यूनिट्स LED दी गई हैं, जो कि इसका मॉडर्न स्वरूप निखारने में मदद करते हैं।

Renault Kwid EV के अगर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन की बात करें तो इसे Renault और Dongfeng (फ्रांस ब्रांड की चीनी पार्टनर) के संयुक्त मदद से डेवेलप की जाएगी। हालांकि, इसकी कोई टेक्निकल जानकारी सामने नहीं आई हैं, लेकिन K-ZE ने दावा किया है कि उसकी कार एक बार चार्ज होने पर 250 km का सफर तय कर सकेगी। इसके अलावा यह घरेलू प्लग्स और पब्लिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से भी चार्ज किया जा सकेगा।

Renault Kwid EV को सबसे पहले चीन में उतारा जा सकता है और इसे सेंट्रल चीन में मौजूद Dongfeng प्रोडक्शन फेसिलिटी में बनाया जाएगा, जहां सालाना उत्पादन क्षमता 1,20,000 कारों की है। माना जा रहा है इसका उत्पादन कुछ समय बाद शुरू हो सकता है। Renault की योजना है कि वह ‘Drive the Future’ के तहत भारत में 2022 तक कम से कम एक इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करे।

यह भी पढ़ें:

Benelli की 2 दमदार बाइक्स भारत में हुई लॉन्च, जानें क्या है कीमत

खरीदें कोई भी इलेक्ट्रिक कार, सरकार देगी 50 हजार रुपये

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.