महज 5.45 लाख की Renault Kiger की डिलीवरी अगले महीने होगी शुरू, जानें किन खासियतों से लैस है ये एसयूवी

Renault Kiger को Nissan Magnite के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। भारत में इस कार का मुकाबला किआ सॉनेट निसान मैग्नाइट और हुंडई वेन्यू जैसी कारों से है। Renault Kiger को 4 वेरिएंट्स में उतारा गया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:48 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:04 AM (IST)
महज 5.45 लाख की Renault Kiger की डिलीवरी अगले महीने होगी शुरू, जानें किन खासियतों से लैस है ये एसयूवी
Renault Kiger की डिलीवरी अगले महीने से हो जाएगी शुरू (फोटो साभार: renault )

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault India हाल ही में लॉन्च हुई अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger की डिलीवरी 3 मार्च से शुरू करने जा रहे है। इस एंट्री लेवल एसयूवी को भारत में 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में उतारा गया है। लॉन्चिंग के दिन से ही कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है और ग्राहक इसे महज 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं।

Renault Kiger को Nissan Magnite के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। भारत में इस कार का मुकाबला किआ सॉनेट, निसान मैग्नाइट और हुंडई वेन्यू जैसी कारों से है। Renault Kiger को 4 वेरिएंट्स में उतारा गया है जिनमें RXE, RXL, RXT और RXZ वेरिएंट शामिल हैं। ग्राहक अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से इनमें से अपना पसंदीदा वेरिएंट खरीद सकते हैं।

Renault Kiger को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है जिनमें पहला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 98 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है तो वहीं दूसरा इंजन 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 71 bhp की मैक्सिमम पर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, AMT और CVT गियरबॉक्स का ट्रांसमिशन ऑप्शन अवेलेबल है।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो Renault Kiger में ग्राहकों को 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (वायरलेस कनेक्टिविटी, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ), 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फ़ोन चार्जर, PM 2.5 एयर फ़िल्टर, हैंड्स फ्री स्मार्ट एक्सेस कार्ड, Arkamys 3D ऑडियो सिस्टम के साथ एम्बिएंट लाइटिंग भी दी जाती है।

अगर बात करें एक्सटीरियर फीचर्स की तो इस एसयूवी में ग्राहकों को क्रोम ग्रिल , LED हेडलैंप्स, 16-इंच के अलॉय व्हील्स, कूपीश रूफ लाइन, 205mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और चौड़े व्हीलआर्चेस के साथ रियर में c-शेप्ड LED टेल लाइट्स दी गई हैं जो इस कार को स्पोर्टी लुक देती हैं।  

chat bot
आपका साथी