Renault Kiger Vs Kia Sonet Vs Nissan Magnite: इन तीनों सब-कॉम्पैक्ट SUVs के बीच होगी कांटे की टक्कर

Renault Kiger को कम कीमत में भारतीय मार्केट में उतारा जाना तय माना जा रहा है। भारत में Kiger का मुकाबला साल 2020 में लॉन्च की गई किआ सॉनेट और निसान मैग्नाइट से होने वाला है। ये दोनों ही एसयूवी कम कीमत में अवेलेबल हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:18 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:54 AM (IST)
Renault Kiger Vs Kia Sonet Vs Nissan Magnite: इन तीनों सब-कॉम्पैक्ट SUVs के बीच होगी कांटे की टक्कर
Renault Kiger से आज उठेगा पर्दा, जानें क्या होगी खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kiger को आज भारत में अनवील किया जाने वाला है। आपको बता दें कि ये एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे कम कीमत में भारतीय मार्केट में उतारा जाना तय माना जा रहा है। भारत में Kiger का मुकाबला साल 2020 में लॉन्च की गई किआ सॉनेट और निसान मैग्नाइट से होने वाला है। ये दोनों ही एसयूवी बेहतरीन फीचर्स के साथ कम कीमत में भारतीय मार्केट में अवेलेबल हैं। ऐसे में Kiger की अनवीलिंग पर ग्राहकों की नजर बनी हुई है।  

इसमें 1.0 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। अगर बात करें नेचुरल एस्पायर्ड इंजन की तो ये 72 PS की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं अगर बात करें इसके टर्बो इंजन की तो ये 100 PS की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन से लैस है।

Nissan Magnite की बात करें तो भारत में इसे दो इंजन ऑप्शंस में उतारा गया है जिनमें 1.0 लीटर और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं, इसका 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Kia Sonet की बात करें तो इसमें दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है अगर पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर व 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई इंजन हैं। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर CRDi WGT और 1.5 L CRDi VGT इंजन लगाया गया है। ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT और 6 स्पीड (IMT) ट्रांसमिशन से लैस है।

आपको बता दें कि ये दोनों ही एसयूवी 7 लाख से कम कीमत में उपलब्ध हैं, ऐसे में इनका मुकाबला Kiger से होगा, हालांकि मार्केट में पहले से अपना दबदबा बना चुकी इन दोनों एसयूवी को टक्कर देने के लिए Renault ऐसे कुछ फीचर्स को जरूर शामिल कर सकती है जो इन दोनों एसयूवी पर भारी पड़ सकते हैं, हालांकि इस कार से जुड़ी ज्यादा जानकारियां इसकी अनवीलिंग के बाद ही सामने आ पाएंगी।

chat bot
आपका साथी