Renault Duster इस नए अवतार में होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Renault अपनी दूसरी-जेनरेशन वाली Duster को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में लगी है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 09:30 AM (IST)
Renault Duster इस नए अवतार में होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या होगा खास
Renault Duster इस नए अवतार में होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault अपनी दूसरी-जेनरेशन वाली Duster को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। नई Duster को कंपनी ने 2017 Frankfurt Motor Show में पेश किया था। इस कार का प्रोडक्शन Renault की चेन्नई प्लांट में होगा।

नई Duster के एक्सटीरियर थीम की बात करें तो इसमें नया बॉडी पैनल दिया जाएगा। इसके फ्रंट में Renault का नया सिग्नेचर ग्रिल के साथ नई हेडलैंप्स सेट्स दी जाएंगी। उम्मीद की जा रही है कि नई Renault Duster के टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में LED हेडलैंप्स के साथ फॉग लेंप्स भी दिए जाएंगे।

नई Duster के टॉप-स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल में 17-इंच के व्हील्स दिए जा सकते हैं। वहीं, लोवर वेरिएंट में 16-इंच के व्हील्स मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि नई Renault Duster में रूफ रेल्स भी दिए जाएंगे। इसके रियर में नई LED टेल लैंप्स और फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ नया बंपर मिलेगा। यह कॉम्पैक्ट SUV नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च हो सकती है।

नई Duster में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्राइड ऑटो (Android Auto) और एप्पल कारप्ले (Apple CarPlay) को सपोर्ट करेगा। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर्स के साथ रिवर्स कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल्ड एक्सटीरियर मिरर्स, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल होंगे। वहीं, सेफ्टी की बात करें तो इसमें 6-एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Duster में पावर के लिए मौजूदा 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें ग्राहकों को मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलेगा। कंपनी अपनी इस नई कार में 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दे सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Nissan Kicks, Ford EcoSport और Hyundai Creta जैसी कारों से होगा।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल  

chat bot
आपका साथी