एक बारी में चलेगी 140 km, टॉप स्पीड 120 kmph, कीमत 11.63 लाख रुपये

Pursang ने घोषणा की है कि उसने ब्रांड की E-Track इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्री-ऑर्डर्स लेने शुरू कर दिए हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:35 PM (IST)
एक बारी में चलेगी 140 km, टॉप स्पीड 120 kmph, कीमत 11.63 लाख रुपये
एक बारी में चलेगी 140 km, टॉप स्पीड 120 kmph, कीमत 11.63 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्पेनिश इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Pursang ने घोषणा की है कि उसने ब्रांड की E-Track इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्री-ऑर्डर्स लेने शुरू कर दिए हैं। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी हल्की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन हल्के नंबर पर शुरू किया था और इसकी डिलीवरी इस साल अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है। प्रोडक्शन के पहले दौर में 24 बाइक्स बनाई है और प्रत्येक बाइक में कंपनी ने एक प्रीमियम कार्बन फाइबर फिनिश दी है। इसे 2019 Barcelona Auto Show में भी पेश किा गया था। हालांकि, E-Track सस्ती नहीं है और इसकी कीमत 13,700 यूरो (मौजूदा एक्सचेंज रेट्स के हिसाब से 11.63 लाख रुपये) है।

E-Track में पावर के तौर पर 11kW (17.75 bhp) वाली Bosch इलेक्ट्रिक मोटर दी है जिसकी पावर इतनी दमदार है कि इसकी टॉप स्पीड 120 kmph है। कंपनी ने इसमें एनर्जी के तौर पर तीन नॉन-रिमुवेबल बैटरी पैक दिए हैं जो कि कुल 7.2 kWh इलेक्ट्रिसिटी के साथ आती है और कंपनी के मुताबिक तीनो बैटरी 140 km तक की रेंज देने में सक्षम है। Bosch मोटर में दो-स्टेज रिडक्शन के साथ प्राइमरी बेल्ट ड्राइव मिलती है जो कि दूसरी चेन ड्राइव के को फॉलो करती है। E-Track का वजन 147 किलोग्राम है।

E-Track यूरोप में हल्की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में शामिल हो गई है। इसके अलावा वहां एक स्वीडिश कंपनी Cake भी मौजूद है, जो कि हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक ऑफ-रोड मोटरसाइकिल्स बनाने को लेकर जानी जाती है। पर अगर हम भारतीय बाजार की बात करें तो यहां लोग किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ही खरीदना पसंद करते हैं और Revolt इकलौती ऐसी कंपनी है जो भारतीय बाजार में अपनी परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री कर रही है और यह काफी किफायती भी है। साथ ही कंपनी ने इसमें डिटेचेबल बैटरी सिस्टम भी दिया है, जिसमें आप बाइक की सिर्फ बैटरी निकालकर घर बैठे 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। Hero Electric भी अपनी किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जल्द लॉन्च करने जा रही है। 

chat bot
आपका साथी