टाटा सफारी के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत में आया उछाल, 7 हजार रुपये तक की हुई बढ़ोतरी

भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने एक्सई एक्सएम एक्सटी एक्सटी प्लस एक्सजेड एक्सजेड प्लस जैसी सफ़ारी एसयूवी की कीमतों में इजाफा किया है। हालांकि सभी वेरिएंट के दामों में अगल-अलग वृद्धी हुई है। आइये आपको बताते हैं इस कार को खरीदने के लिए कितने रुपये अतिरिक्त देने होंगे

By Atul YadavEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 02:12 PM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 06:30 AM (IST)
टाटा सफारी के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत में आया उछाल, 7 हजार रुपये तक की हुई बढ़ोतरी
टाटा सफारी के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत में आया उछाल

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने सफ़ारी एसयूवी के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। एसयूवी वेरिएंट की थ्री- रो कारें 6 वेरिएंट में उपलब्ध हैं, जिसमें एक्सई , एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सजेड, एक्सजेड प्लस जैसी मॉडल शामिल हैं। भारतीय कार निर्माता ने एक्स-शोरूम में ऑटोमेटिक वर्जन की कारों की कीमतों में 7 हजार तक की बढ़ोतरी की है ‌। हालांकि, सभी वेरिएंट के दामों में बढ़ोतरी विभिन्न है।

जाने किस वेरिएंट के कितने बढ़े दाम

आपको बता दें कि एक्सटीए प्लस वेरिएंट 7 हजार रुपये महंगा हो गया, जबकि एक्सएमए और एक्सजेडए 3 हजार रुपये महंगा हो गया। अन्य सभी स्वचालित ट्रिम्स (एक्सजेडए प्लस, एक्सजेडए प्लस 6-सीटर, एक्सजेडए प्लस एडवेंचर, एक्सजेडए प्लस गोल्ड, एक्सजेडए प्लस एडवेंचर 6-सीटर, एक्सजेडए प्लस गोल्ड 6-सीटर) में 2 हजार रुपये की एक समान बढ़ोतरी हुई है।

टाटा ने बढ़ाया कॉमर्शियल व्हीकल के दाम

टाटा मोटर्स का जमशेदपुर में भारी वाहन निर्माण का प्लांट है जहां से छह से 22 चक्कों वाले कॉमर्शियल वाहन का निर्माण किया जाता है। इसके अलावा टाटा मोटर्स हैवी कॉमर्शियल व्हीकल, इंटरमीडियट एंड लाइट कॉमर्शियल व्हीकल वऔर स्मॉल कॉमर्शियल व्हीकल का निर्माण करती है। कंपनी अपने सभी वाहनों की कीमत में 2.5 प्रतिशत में बढ़ोतरी की योजना बना रही है। ऐसे में यदि 20 लाख रुपये का वाहन है तो वह पहली जनवरी से 50 हजार रुपये तक महंगे हो सकते हैं।

इस बारे में बात करते हुए टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा कि कमोडिटी के दाम, कच्चे माल और अन्य लागतों में लगातार वृद्धि जारी है। लागत में इस वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए निकट भविष्य में कीमतों में उचित वृद्धि से बचा नहीं जा सकता। बताते चलें, कि सिटी और अमेज जैसे ब्रांड बेचने वाली होंडा ने इस साल अगस्त में भी अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि की थी।

chat bot
आपका साथी