दमदार एसयूवी Skoda Kushaq का नया टीजर आया सामने, जानें किन खासियतों से है लैस

कंपनी ने इस एसयूवी का नया टीजर जारी किया है जिससे ग्राहक इसकी खासियतों के बारे में समझ सकें। आपको बता दें कि भारत में इस दमदार एसयूवी को महीने के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:04 PM (IST)
दमदार एसयूवी Skoda Kushaq का नया टीजर आया सामने, जानें किन खासियतों से है लैस
दमदार एसयूवी Skoda Kushaq का नया टीजर आया सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा जल्द ही भारत में डेडिकेटेड एसयूवी Kushaq लॉन्च करने जा रहा है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी का नया टीजर जारी किया है जिससे ग्राहक इसकी खासियतों के बारे में समझ सकें। आपको बता दें कि भारत में इस दमदार एसयूवी को 28 जून को लॉन्च किया जाएगा और उसी दिन से बुकिंग भी शुरू की जाएगी। इस एसयूवी का प्रोडक्शन भी शुरू किया जा चुका है जिससे लॉन्चिंग के बाद ग्राहकों तक इसकी डिलीवरी भी शुरू की जा सके। आपको बता दें कि कंपनी जुलाई 2021 के मध्य तक इस एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू कर देगी।

Experience phenomenal performance delivered by a fuel-efficient core built for optimum torque and maximum power. Feel powerful in a car made to empower you with the new ŠKODA KUSHAQ.#SKODA #SKODAIndia #SKODAKUSHAQ pic.twitter.com/Ag3eRB8GBw— ŠKODA AUTO India (@SkodaIndia) June 15, 2021

इंजन और पावर की बात करें तो Skoda Kushaq को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है और दूसरा एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। जो क्रमश: 113bhp की मैक्सिमम पावर और 175Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा, वहीं इसमें एक 1.5L इंजन 147bhp का मैक्सिमम पावर और 250Nm का टार्क पैदा करने वाला है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एमटी, 6-स्पीड एटी (1.0 लीटर पेट्रोल) और 7-स्पीड डीएसजी (1.5 लीटर पेट्रोल) शामिल होंगे।

Skoda Kushaq यह VW ग्रुप के न्यू इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत पहला प्रोडक्ट है और कंपनी ने इसे MQB in प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ऐसा माना जा रहा है, कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये से 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमत पर उतार सकती है।

आपको बता दें कि इस दमदार एसयूवी का नाम संस्कृत भाषा के शब्द कुशाक पर रखा गया है। कुशाक नाम का अर्थ ही 'राजा' या 'सम्राट' है। इस नाम को रखने के पीछे कंपनी की दूरगामी महात्वाकांक्षा छिपी हुई है। दरअसल कंपनी इस नाम के अर्थ को सार्थक करते हुए सेगमेंट पर राज करने के लिए कुशाक को मार्केट में उतार रही है। हालांकि इसमें कंपनी कितना कामयाब रहती है ये बात आने वाला समय बताएगा। फिलहाल कुशाक को भारत में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर जैसी एसयूवीज से टक्कर मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी