Porsche ने दिल्ली में खोला देश का पहला स्टूडियो शोरूम, जानें क्या है खासियत

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche ने अपने यूनिक कंसेप्ट पर आधारित स्टूडियो शोरूम को ओपन किया है। जहां ग्राहक अपनी कार को आसानी से कस्टमाइज करने के साथ कंपनी के इतिहास के बारे में भी जान सकेंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 02:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:17 PM (IST)
Porsche ने दिल्ली में खोला देश का पहला स्टूडियो शोरूम, जानें क्या है खासियत
Porsche ने दिल्ली में खोला देश का पहला स्टूडियो शोरूम, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Porsche ने अपना स्टूडियो शोरूम देश की राजधानी दिल्ली में खोल दिया है। भारत में कंपनी का यह पहला स्टूडियो शोरूम है। यह एक नई तरह का शोरूम है, स्टूडियो कंसेप्ट पर आधारित ओपन हुए इस शोरूम की थीम Porsche कारों की डिज़ाइन से प्रेरित है। इस खास शोरूम में कंपनी की कारों से लेकर उनकी डिज़ाइन और उनमें इस्तेमाल किये जाने वाले फैब्रिक, एक्सेसरीज तक सबकुछ देखने को मिलेगा जो Porsche अपनी कारों में देती है। साथ ही यहां ग्राहकों को कार कस्टमाइजेशन का ऑप्शन भी इस स्टूडियो में मिल जाएगा।

दिल्ली में इसे प्राइम लोकेशन कनॉट प्लेस पर खोला गया है। पोर्शे की तरफ से यह भी बताया गया है कि यहां खरीदी गई कारों को शोरूम के बाहर कस्टमाइज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ग्राहकों को शोरूम में ही कस्टमाइजेशन के विकल्प उपलब्ध करवाए जाएंगे। देश में अपने नेटवर्क और डीलरशिप का विस्तार करने के लिए कंपनी ने ये स्टूडियो शोरूम खोला है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग Porsche के बारे में डिटेल्स में जान सकें। गुरूग्राम, चंडीगढ़, अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलुरू और कोच्चि में पहले ही कंपनी के Porsche सेंटर्स मौजूद हैं।

बता दें इसके अलावा ग्राहक इस स्टूडियो शोरूम में बैठकर आराम से चिल कर सकते हैं। इसके अलावा यहां Porsche कंपनी ने 'पोर्शे हेरिटेज वाल' को लगाया है जिसमे कंपनी के ऑइकानिक कारों को प्रदर्शित किया गया है। जिसके जरिये आप कंपनी के इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। शोरूम में आपको दो कार डिस्प्ले एरिया देखने को मिलेंगे। यहां कस्टमर लाउंज भी मिलता है, जहां आप अपनी कार को बैठकर आराम से देख सकते हैं। कनॉट प्लेस में मौजूद पोर्शे स्टूडियो में इसकी कारों की हर एक बारीक से बारीक जानकारी आपको विस्तार से प्राप्त हो जाएगी।

इतना ही नहीं इस शोरूम में कंपनी के कार मॉडल्स और उनके रंग को चुनने के साथ-साथ कार के इंटीरियर के रंग को भी अपनी पसंद के अनुसार सिलेक्ट किया जा सकता है। इसमें कार के कई एक्सेसरीज पैकेज को शामिल किया गया है। जिनमें, कस्टम अलॉय व्हील्स, कस्टम सीट कलर ऑप्शन, इंटीरियर लाइटिंग, स्टीयरिंग व्हील, पोर्शे लेटेस्ट अन्य एक्सेसरीज और एग्जॉस्ट टिप को बदलने के कई विकल्प मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी