पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज, कीमत 38 हजार रुपये से शुरू

पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स ने नई रेंज की इलेक्ट्रिक बाइक्स जिसमें दो कैटेगरी - स्पोर्ट और एग्जीक्यूटिव हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 01:21 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 01:21 PM (IST)
पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज, कीमत 38 हजार रुपये से शुरू
पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स ने पेश की इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज, कीमत 38 हजार रुपये से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पूणे आधारित पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स ने नई रेंज की इलेक्ट्रिक बाइक्स पेश की हैं। इस स्टार्ट-अप ने दो कैटेगरी - स्पोर्ट और एग्जीक्यूटिव कैटेगरी पेश की हैं। स्पोर्टी कैटेगरी में कंपनी ने S1K, S2K और S3K उतारी हैं। वहीं, एग्जीक्यूटिव कैटेगरी में E1K, E2K और E3K उतारी हैं। इनकी शुरुआती कीमत 38,000 रुपये है जो कि 1.10 लाख रुपये तक जाती है। पोलैरिटी बाइक्स में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेडल असिस्टेंस फीचर्स भी दिया है। यानी आप इलेक्ट्रिक मोटर के अलावा पेडल से भी इसे चला सकते हैं। इन स्मार्ट बाइक्स की प्री-बुकिंग्स शुरू हो चुकी है और कंपनी इसके लिए 1001 रुपये ले रही है और इसकी डिलीवरी 2020 की पहली तिमाही से शुरू कर दी जाएगी।

सभी पोलैरिटी स्मार्ट बाइक्स में कम से कम सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक की रेंज दी जा रही है। वहीं, एंट्री-लेवल E1K की टॉप-स्पीड 40 kmph, रेंज टॉप S3K की टॉप स्पीड 100 kmph है। इन बाइक्स में BLDC इलेक्ट्रिक हब मोटर्स दी गई है जिसकी रेंज 1-3 kW है और इनमें लीथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

पोलैरिटी बाइक्स में फीचर के तौर पर हैवी ड्यूटी उपकरण शामिल किए गए हैं। कंपनी ने इसमें USD फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट दी है। इसके अलावा इसमें बड़े स्पोक व्हील्स के साथ नॉबी टायर्स, LED लाइट्स और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है। ई-बाइक्स को हल्के वजन वाले स्टील फ्रेम और भारी इलेक्ट्रिक कंपोनेट्स के साथ डिजाइन किया है। भारतीय बाजार में वैसे तो इन बाइक्स का मुकाबला इसकी से नहीं है, लेकिन ये बींग ह्यूमन की इलेक्ट्रिक बाइक्स को टक्कर देंगी।

ये भी पढ़ें:

शोरूम से बाहर ही आया था नया Rs 65000 का स्कूटर, पुलिस ने काटा Rs 1 लाख का चालान

नए ट्रैफिक निमय का डर, भारी चालान के चलते बस और ट्रक ड्राइवर भी लगाने लगे सीटबेल्ट

chat bot
आपका साथी