जुलाई में लॉन्च होगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, चार्जिंग पॉइंट के जरिए 18 मिनट में हो जाएगा 50 परसेंट चार्ज

कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया है कि वह इस स्कूटर की चार्जिंग के लिए हाइपर चार्जर नेटवर्क भी तैयार कर रही है जिसमें एक लाख चार्जिंग पॉइंट होंगे जो 400 शहरों में फैले होंगे। इसमें स्कूटर 18 मिनट में 50 फीसद तक चार्ज किया जा सकेगा।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:28 AM (IST)
जुलाई में लॉन्च होगा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर, चार्जिंग पॉइंट के जरिए 18 मिनट में हो जाएगा 50 परसेंट चार्ज
जुलाई में लॉन्चिंग को तैयार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, (पीटीआई)। ओला इलेक्ट्रिक की तरफ से गुरुवार को कहा गया है कि वह अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में जुलाई 2021 को लांच करने जा रहे हैं। जी हां अब ओला का हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई से ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया है कि वह इस स्कूटर की चार्जिंग के लिए हाइपर चार्जर नेटवर्क भी तैयार कर रही है जिसमें एक लाख चार्जिंग पॉइंट होंगे जो 400 शहरों में फैले होंगे।

पिछले साल ओला ने ऐलान किया था कि वह 24:00 सौ करोड़ के निवेश की मदद से तमिलनाडु में पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्ट्री लगाने जा रहे हैं। इस फैक्ट्री के निर्माण से तकरीबन 10000 रोजगार पैदा होंगे और यह दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी होगी जिसमें हर साल 20 लाख स्कूटर्स बनाए जाएंगे।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि हम जून से इस फैक्ट्री को शुरू करने जा रहे हैं जिसमें 20 लाख स्कूटर्स का निर्माण किया जाएगा। एक बार फैक्ट्री सेटअप हो जाने के बाद स्कूटर स्कूटर्स की बिक्री शुरू की जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री जुलाई महीने से शुरू की जाने वाली है।

आपको बता दें कि ओला क्या यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन फीचर्स से लैस होगा जिसकी कीमत के बारे में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। अग्रवाल ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए एक मजबूत चार्जिंग नेटवर्क की जरूरत होती है। हमारा हाइपर चार्जर नेटवर्क सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा जिसमें टू व्हीलर की चार्जिंग की जा सकेगी। यह चार्जिंग नेटवर्क देश भर के 400 शहरों में फैला होगा जिसमें ग्राहक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज कर पाएंगे। इस चार्जिंग नेटवर्क में 100000 चार्जिंग पॉइंट होंगे।

पहले साल की बात करें तो इसमें देश भर के 100 शहरों को कवर किया जाएगा जिसमें 5000 चार्जिंग प्वाइंट होंगे। ‌रिचार्जिंग नेटवर्क इतना पावरफुल होगा कि इसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 18 मिनट में 50 फीसद तक चार्ज किया जा सकेगा जिसकी मदद से यह स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा। यह ना सिर्फ बेहद फास्ट है बल्कि कम खर्च में आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करेगा।

chat bot
आपका साथी