दिवाली के बाद शुरू होगी Ola Electric Scooter की टेस्ट राइड, 180km की ड्राइविंग रेंज के साथ महज इतनी है कीमत

ओला इलेक्ट्रिक दिवाली के बाद अपने ग्राहकों को एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड देने के लिए पूरी तरह तैयार है। चेन्नई स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने घोषणा की है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आप 10 नवंबर से टेस्ट राइड ले सकते हैं।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:12 AM (IST)
दिवाली के बाद शुरू होगी Ola Electric Scooter की टेस्ट राइड, 180km की ड्राइविंग रेंज के साथ महज इतनी है कीमत
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आप 10 नवंबर से टेस्ट राइड ले सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric Update: देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में दमदार एंट्री करने के बाद ओला लगातार अपने स्कूटर को लेकर अपडेट दे रही है। फिलहाल ओला इलेक्ट्रिक दिवाली के बाद अपने ग्राहकों को एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड देने के लिए पूरी तरह तैयार है। चेन्नई स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने घोषणा की है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आप 10 नवंबर से टेस्ट राइड ले सकते हैं। बता दें, इन स्कूटर्स को 15 अगस्त को लॉन्च किया था। 

जमकर हुई ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

इन दोनों स्कूटरों की बुकिंग लॉन्च के एक महीने बाद दो दिन के लिए खोली गई थी। जिसमें ईवी-निर्माता ने दावा किया कि उसने बुकिंग प्रक्रिया के माध्यम से पहले ही 1,100 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है। वहीं इन बुकिंग का अगला चरण दिवाली से ठीक पहले 1 नवंबर से शुरू होने वाला है। बता दें, Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख की कीमत में लॉन्च किया गया है, हालांकि राज्य के आधार पर मिलने वाली सब्सिडी इस कीमत में शामिल नहीं है।

सिंगल चार्ज में मिलती है 180km तक की रेंज

S1 मॉडल सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किलोमीटर की रेंज का दावा करता हैं, इसे 10 अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है। S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपये तय की गई है, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे की है, वहीं S1 प्रो की रेंज सिंगल चार्ज पर लगभग 180 किलोमीटर है।

दुनिया की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी

ओला इलेक्ट्रिक कंपनी की बात करें तो ओला फ्यूचर फैक्ट्री को दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे उन्नत टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी कहा जाता है। पिछले छह महीनों में बनी यह फैक्ट्री पूरी तरह से 10,000 महिलाओं के समूह द्वारा संचालित है। ईवी निर्माता के संयंत्र के पहले चरण के निर्माण की शुरुआत के छह महीने के भीतर पहला ई-स्कूटर कारखाने से बनकर तैयार हो गया था। वहीं इसके प्रारंभिक चरण में लगभग 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी