Ola S1 या S1 Pro जानिये कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए रहेगा बेस्ट, यहां पढ़ें कंपैरिजन

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग जुलाई में शुरू हुई थी अपनी बुकिंग के बाद से ही यह स्कूटर धमाल मचाए हुए है। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बता रहे हैं ओला एस1 और एस1प्रो में मुख्य फर्क और आपको दोनों में से कौन सा खरीदना चाहिये।

Rishabh ParmarMon, 20 Sep 2021 12:07 PM (IST)
Ola S1 और S1 Pro जानें कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए रहेगा सही

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी ओला अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कोई रिजर्वेशन या बिक्री के आंकड़े साझा नहीं कर रही है, जिसे हाल ही में ऑनलाइन खरीदने के लिए रखा गया था, लेकिन खबरें यह आ रही हैं कि कंपनी ने केवल दो ही दिनों में ₹1,100 करोड़ का कारोबार किया है और इस बात की पुष्टि खुद कंपनी के सह-संस्थापक भाविश अग्रवला ने की है। आज इस लेख के जरिये हम आपको बता रहे हैं ओला एस1 और एस1 प्रो के बीच क्या फर्क हैं और एस1 प्रो और एस1 में से आपको कौन सा खरीदना चहिये। आपके लिए ओला ई-स्कूटर का कौन सा वैरिएंट बेस्ट रहेगा।

Ola S1 : कंपनी के दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की शुरुआत पहले ओला एस1 से करते हैं। ओला एस1 में आपको दो राइडिंग मोड्स नार्मल और स्पोर्ट मोड के साथ 90 किलोमीटर की टॉप स्पीड मिलती है। इसके साथ ही ग्राहक इसे 5 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसमें 2.98 kWh की लीथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। वहीं अगर ड्राइविंग रेंज की बात करें तो एस1 को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। होम चार्जर से चार्ज करने के लिए इसे 0 से 100% होने में 6.30 घंटे का समय लगता है। वहीं फॉस्ट चार्जर की मदद से इसे सिर्फ 18 मिनट में 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो ग्राहक इसे 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Ola S1Pro : अब बात करते हैं ओला एस1प्रो की जो इसका अपर वैरिएंट है जैसे की नाम से ही पता चल रहा है ये ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रो वैरिएंट है। ओला एस1 के मुकाबले यह कई चीज़ों में आगे है। जैसे इसमें आपको नार्मल,स्पोर्ट और हाइपर तीन ड्राइविंग मोड मिलते हैं। इसके अलावा एस1प्रो को आप 10 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसमें बड़ी 3.97 kWh का बैटरी पैक दिया है और इसे सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड भी एस1 से ज्यादा 115 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। होम चार्जर से ओला एस1 को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज करने में पूरे 6.30 घंटे का वक्त लगता है, वहीं इसे फास्ट चार्जर की मदद से 18 मिनट में 75% तक चार्ज किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो ग्राहक ओला एस1 प्रो को 1.30 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें बीते 15 सितंबर को कंपनी ने ओला एस1 प्रो की बिक्री के लिए विंडो खोली थी। जिसके बाद बंपर डिमांड के चलते उसे बंद करना पड़ा है और कंपनी ने ये पुष्टि की है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री विंडो अब दीपावली से पहले 1 नवंबर से दोबारा खोली जाएगी। वहीं कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग अभी भी जारी है। इच्छुक ग्राहक 4,99 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसे बुक करवा सकते हैं। ओला स्कूटर्स का निर्माण तमिलनाडु में कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री में किया जा रहा है। निर्माण का पहला चरण प्रतिस्पर्धा के करीब है और पूरी क्षमता के साथ, यह सुविधा प्रति वर्ष 10 मिलियन यूनिट तैयार करेगी। इसमें 10,000 लोगों के साथ केवल महिला कार्यबल होगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.