महज 18 मिनट में चार्ज होकर 75 किलोमीटर दौड़ेगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी लगा रही है हाइपर चार्जिंग स्टेशन

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खरीदने से पहले लोगों के मन में ये बात आती है कि इन्हें चार्ज कैसे किया जाएगा। Ola ने इस बात का भी हल निकाला है। कंपनी देश भर में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चार्ज करने के लिए हाइपर चार्जिंग स्टेशंस लगाने जा रही है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:53 PM (IST)
महज 18 मिनट में चार्ज होकर 75 किलोमीटर दौड़ेगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी लगा रही है हाइपर चार्जिंग स्टेशन
महज 18 मिनट में चार्ज होकर 75 किलोमीटर दौड़ेगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जल्द ही Ola अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बेहतरीन फीचर्स के साथ उतारा जाने वाला है। हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खरीदने से पहले लोगों के मन में ये बात आती है कि आखिर इन्हें चार्ज कैसे किया जाएगा। हालांकि Ola ने इस बात का भी हल निकाला है। दरअसल कंपनी देश भर में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चार्ज करने के लिए हाइपर चार्जिंग स्टेशंस लगाने जा रही है जिससे इस स्कूटर को खरीदने वाले ग्राहक आधे घंटे से कम समय में ही इसे अच्छी-खासी रेंज तक चलाने के लिए चार्ज कर सकते हैं।

बता दें कि कंपनी देश के 400 शहरों में तकरीबन 1 लाख टच पॉइंट्स पर ये हाइपर चार्जिंग स्टेशंस लगाएगी। यहां पर ग्राहक महज 18 मिनट की चार्जिंग में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0 से 50 फीसद तक चार्ज कर पाएंगे। इसका मतलब ये हुआ कि ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 18 मिनट की चार्जिंग में 75 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

अगर बात करें रेंज की तो फुल चार्जिंग में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 150 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगा। अगर बात करें फीचर्स की तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें बड़ा-इन-क्लास बूट स्पेस, ऐप-आधारित कीलेस एक्सेस और सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज शामिल हैं। इसके अलावा, आगामी ई-स्कूटर में डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, लगेज ले जाने के लिए हुक, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, सिंगल-पीस सीट, एक्सटर्नल चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल, टेललाइट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

इस स्कूटर में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में आपको इसे बार-बार चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में अगर आपके घर पर एक और चार्ज बैटरी रखी हुई है तो आप इसे डिस्चार्ज बैटरी से की जगह पर लगा देंगे तो इसकी रेंज दोगुनी हो जाएगी। इस प्रक्रिया में महज 5 मिनट का समय लगेगा। Ola Electric Scooter को भारत में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से टक्कर मिलेगी जो पहले से ही काफी पॉपुलर है।  

chat bot
आपका साथी