15 अगस्त को लांच होगा Ola Electric Scooter, सिंगल चार्ज पर चलेगा 150Km

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर पिछले कई दिनों से बहुत सी जानकारी सामने आई हैं। अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कंपनी के सीईओ ने विस्तार में जानकारियां साझा की हैं। हाल ही में इस स्कूटर की लांच डेट सामने आई है।

Rishabh ParmarTue, 03 Aug 2021 12:25 PM (IST)
15 अगस्त को लांच होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric Scooter Launched Date Revealed : OLA इलेक्ट्रिक इंडिया के सीईओ भाविश अग्रवाल ने घोषणा की है कि बहुप्रतीक्षित Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में 15 अगस्त, 2021 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी उसी दिन स्कूटर के आधिकारिक स्पेक्स और वेरिएंट की डिटेल जानकारी भी बताएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि स्वतंत्रता दिवस, 2021 पर ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शेड्यूल का भी खुलासा किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, और 499 रुपये की टोकन राशि पर इस स्कूटर को प्री-बुक किया जा सकता है। कंपनी ने यह भी बताया है कि किसी भी स्थिति में बुकिंग केंसिल करने पर ग्राहकों टोकन राशि पूरी तरह से वापस कर दी जाएगी। कथित तौर पर ओला सीरीज़ एस कहे जाने वाले स्कूटर ने बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों के भीतर 1 लाख से अधिक ऑर्डर दर्ज किए। यह इसे दुनिया का 'सबसे पहले बुक किया गया स्कूटर' बन गया। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को कथित तौर पर 3 ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिसमें S, S1 और S1 Pro शामिल हैं। मॉडल रेंज को ओला सीरीज एस कहा जा सकता है, जिसके दो वेरिएंट हैं- एस1 और एस1 प्रो। स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में आएंगे, जिसमें 3 पेस्टल, 3 मैटेलिक और 3 मैट शेड्स शामिल हैं। पेस्टल पैलेट में लाल, पीले और नीले रंग हैं, मैट शेड्स ब्लैक, ब्लू और ग्रे हैं और मैटेलिक पेंट्स पिंक, सिल्वर और ग्लॉसी हैं।

ओला स्कूटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्लाउड कनेक्टिविटी, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, अलॉय व्हील, रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी और अन्य जैसे फीचर्स के साथ आएगा। ओला पूरे भारत में हाई-स्पीड ओला हाइपरचार्जर भी तैयार कर रहा है। हाइपरचार्जर पॉइंट का उपयोग करके कंपनी के इस स्कूटर को महज 18 मिनट के चार्ज में 75 किमी की दूरी तक चलाया जा सकता है। 

आनंद महिंद्रा कर चुके हैं तारीफ : आनंद महिंद्रा ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की 24 घंटे में रिकॉर्ड 1 लाख बुकिंग पर लिखा था, कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह स्कूटर आखिरकार कैसा है, साहस और जोखिम लेने वाले को पुरस्कृत होते हुए देखना रोमांचक है। उन्होंने आगे लिखा कि असफलता के डर से आगे निकल चुके (भाविश ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ) ने इनोवेशन के क्षेत्र में कदम रखा है, जो सराहनीय है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.